विभागीय अधिकारी सड़क के पुश्ते बनाने में भी कर रहे आनाकानी

घाट/चमोली: बाँज बगड (कुहेड) मतथरपाल में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के निर्माण का काम लगभग अंतिम चरण में है, लेकिन आज भी ग्राम मैड ठेली के ग्रामीणों की जो जमीन सड़क के लिए उपयोग हुई थी उसके मुआवजे का भुगतान अभी तक नहीं हो पाया है। विभागीय अधिकारियों को कई बार पत्र देने के बावजूद भी विभाग अभी तक मुआवजे की आस कर रहे । ग्रामीणों की सुध नही ले पाया है।

हालांकि विभाग की तरफ से हर बार ग्रामीणों को महज आश्वासन ही दिया जाता है वहीं। ग्रामीणों की दूसरी शिकायत विभागीय कर्मचारियों से है जो वर्तमान में काम कर रहे है। ग्रामीणों के मुताबिक पलेठी एवं ग्राम ठेली के बीच गरमथा (घटकुली) के बीच में बहुत ही ज्यादा भूस्खलन वाला क्षेत्र है लेकिन उस साइट पर काम में बहुत ज्यादा लापरवाही तथा मनमानी के साथ काम हो रहा है ।

YOU MAY ALSO LIKE

ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से इस विषय को तुरंत संज्ञान में लेने की मांग की है जबकि निर्माण का कार्य पूर्व में कर रहे ठेकेदार स्वयं इस क्षेत्र को भूस्खलन सम्भावित क्षेत्र बताकर इस पर पुस्ते देने की बात कह चुके हैं और ग्रामीणों को आश्वासत भी कर चुके हैं कि इस पूरे क्षेत्र को मजबूत सीमेंटेड दिवाल के साथ बनाएंगे, लेकिन वर्तमान में सड़क निर्माण का कार्य देख रहे कनिष्ठ अभियंता विभागीय आदेश न होने की बात कह रहे हैं। ग्रामीण बताते हैं कि विभागीय अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों को गुमराह किया जा रहा है। कहीं कहीं पर तो दो-दो, तीन-तीन बार पुश्ते दिए जा रहे हैं, ंलेकिन जहां पर बहुत जरूरत है वहां पर विभागीय अधिकारी पुस्ता बनाने में आनाकानी कर रहे हैं।

Leave your comment

Your email address will not be published.