Russia- Ukraine Conflict: पुतिन के आदेश के बाद कई टैंक व रूसी सैनिक हुए रवाना, क्या हो चुका है युद्ध का आगाज?

0
165

नई दिल्ली ब्यूरो। रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ते तनाव को लेकर भारत ने कीव में फंसे भारतीय मूल के छात्रों और काम कर रहे लोगों को निकालना शुरू कर दिया है। आज

YOU MAY ALSO LIKE

यानी मंगलवार सुबह एयर इंडिया का विशेष विमान यूक्रेन के लिए रवाना हो गया है। आपको बता दें कि भारत ने इस विशेष अभियान के लिए 200 से अधिक सीटों वाले ड्रीमलाइनर बी-787 विमान को तैनात किया है। 

वहीं इस संकट के बीच संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा आपात बैठक की जा रही है। इस बैठक में भारत ने अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा कि हमारी प्राथमिकता यूक्रेन व उसके आस पास रह रहे लोगों को सुरक्षित वहां से बाहर निकालना है। वहीं अमेरिका ने रूस को इसके कड़े परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है।  

आपको बता दें कि रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन की ओर सेना भेजने के आदेश जारी किए हैं। इसके बाद डोनेत्स्क की ओर टैंक जाते दिखाई दिए हैं। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो डोनेत्स्क में टैंकों व रूसी सैनिकों की हलचल देखी गई है। वहीं दूसरी ओर कीव में अधिक हथियारों की तैनाती की तैयारी भी की जा रही है।

यूक्रेन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सामने कहा कि, हम शांति चाहते हैं। हम अपने कार्य करने में सक्षम हैं और राजनयिक समझौते के लिए प्रतिबंध हैं। आगे उन्होंने कहा कि यूक्रेन किसी भी उकसावे के आगे नहीं झुकेगा। इसके साथ ही यूक्रेन ने कहा कि, हम रूस से वार्ता के लिए टेबल पर लौटने की मांग करते हैं। 

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here