Home देश इस गणतंत्र दिवस पर पाएं देश सेवा का मौका, करें इन नौकरियों...

इस गणतंत्र दिवस पर पाएं देश सेवा का मौका, करें इन नौकरियों के लिए आवेदन

0

Uttarakhand Devbhoomi Desk: कल 26 जनवरी है। इस साल भारत अपना 74वां गणतंत्र दिवस मनाने जा रहा है। वहीं गणतंत्र दिवस परेड की तैयारियां भी (republic day 2023) लगभग पूरी हो चुकी है। देशभक्ति से भरे इस माहौल में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। बता दें कि इस समय रक्षा सेनाओं और अन्य संगठनों में भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। जहां आवेदन करके आप अपना प्रतिष्ठित कैरियर बना सकते हैं और देश सेवा का अवसर प्राप्त कर सकते हैं। तो चलिए जानते है इन नौकरियों के बारे में-

republic day 2023: IB Recruitment 2023

केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन खुफिया विभाग में सिक्यूरिटी असिस्टेंट / एग्जीक्यूटिव और मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के कुल 1675 पदों पर भर्ती की जायेगी। बता दें कि इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 28 जनवरी से शुरू होगी। इसमें 10वीं पास उम्मीदवार (republic day 2023) आवेदन कर सकेंगे।

यह भी पढ़े:
uttarakhand weather today
मौसम विभाग का अलर्ट जारी, इन जगहों पर भूस्खलन की संभावना

AOC Recruitment 2023

रक्षा मंत्रालय के अधीन आर्मी ऑर्डिनेंस कोर (एओसी) द्वारा ट्रेड्समैन मेट और फायरमैन (republic day 2023) के कुल 1673 पदों पर भर्ती की जायेगी। इसके लिए भी आवेदन प्रक्रिया 28 जनवरी से शुरू होगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेवसाइट aocrecruitment.gov.in पर आवेदन कर सकेंगे।

Army Recruitment 2023

आर्मी में ग्रुप सी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। आपको बता दें कि इन पदों में कुक, बार्बर, टेलर, ड्राफ्ट्समैन, मैसेंजर, दफ्तरी और सफाईवाला शामिल हैं। इच्छुक उम्मीदवार अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से 11 फरवरी तक अप्लाई कर सकते हैं।

यह भी पढ़े:
लखीमपुर खीरी हिंसा में आरोपी आशीष मिश्रा को मिली जमानत, लेकिन……

CRPF Recruitment 2023

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर और हेड कॉन्स्टेबल (republic day 2023) की भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को 31 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया है। इंटरमीडिएट उत्तीर्ण अभ्यार्थी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

CISF Recruitment 2022

वहीं सीआइएसएफ में कॉन्स्टेबल / ड्राइवर और कॉन्स्टेबल / ड्राइवर-कम-पंप-ऑपरेटर (ड्राइवर फॉर फायर) के कुल 451 पदों पर भर्ती की जा रही है। इसकी आखिरी तारीख 22 फरवरी 2023 है। बता दें कि इसमें मैट्रिक उत्तीर्ण उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

BRO Recruitment 2023

सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) में वाहन मैकेनिक और ऑपरेटर कम्युनिकेशन के कुल 451 पदों पर भर्ती की जानी है। उम्मीदवार इसके लिए 13 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

Exit mobile version