Home देहरादून ‘द केरला स्टोरी’ की तरह है देहरादून के इस महिला की कहानी

‘द केरला स्टोरी’ की तरह है देहरादून के इस महिला की कहानी

0

Uttarakhand Devbhoomi Desk: देहरादून में जबरदस्ती धर्म परिवर्तन का एक प्रेम प्रसंग सामने आया है। लड़की की (Religious Conversion Case) रिपोर्ट पर देहरादून पुलिस ने आरोपी फैजल शेख निवासी मेहुवाला को गिरफ्तार किया है। बता दें कि आरोपी ने पीड़ित से सोशल मीडिया पर संपर्क किया था और उसने अपना धर्म बदलकर दोस्ती आगे बढ़ाई थी। आरोपी पर युवती की अश्लील फोटो लेने का भी आरोप है जिनकी एवज में वो पीड़िता पर जबरदस्ती धर्म परिवर्तन का भी दबाव डाल रहा था।

ये भी पढ़ें:
ISRO 2023
इसरो बनाएगा ये रिकार्ड, 2023 में इतने अंतरिक्ष अभियान करेगा

Religious Conversion Case: राजस्थान की रहने वाली है युवती

देहरादून पुलिस को 28 मई को भरतपुर, राजस्थान निवासी पीड़िता के पिता की रिपोर्ट मिली (Religious Conversion Case) जिसमें बताया गया था मेहुवाला निवासी फैजल शेख पुत्र इरफान उसकी पुत्री पर लगातार धर्म परिवर्तन का दवाब डाल रहा है। तहरीर के अनुसार फैजल ने खुद को गोवा के होटल का मालिक बताया था जबकि वो केरल में मजदूरी का काम करता है। लड़की के साथ संबंधों के दौरान वो उससे मिलने के लिए भरतपुर भी गया था और उसने लड़की की आपत्तिजनक तस्वीरें भी ली थी।

फैजल ने युवती को विवाह करने के लिए कहा इस बात पर उसके पिता लड़की को (Religious Conversion Case) लेकर आरोपी के घर देहरादून के मेहुवाला पहुँचे जहाँ उन्हें उसकी सच्चाई पता चलते देर नहीं लगी और साथ ही साथ पता चल कि वो इंटर पास भी नहीं है वो 10 वीं फेल है और केरल में मजदूरी करता है।

आरोपी ने जबरन धर्मांतरण करने का दबाव डाला नहीं तो उसने लड़की की फोटो और वीडियो वाइरल करने की धमकी भी दी। विकासनगर कोतवाली के एएसआई भुवन चंद्र तिवारी के अनुसार आरोपी पर धारा 506, 383 आईपीसी और उत्तराखंड धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2018 के 3/5 के तहत केस दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें:
अगले दो दिन बिगड़ा रहेगा मौसम का मिजाज, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

Exit mobile version