Home देश राहुल गांधी विदेश यात्रा पर, ED ने भेजा था आज पेश होने...

राहुल गांधी विदेश यात्रा पर, ED ने भेजा था आज पेश होने का समन

0

दिल्ली, ब्यूरो:   नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के सामने आज राहुल गांधी नहीं पेश होंगे। सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी विदेश यात्रा पर हैं और माना जा रहा है कि 5 जून को वापस लौटेंगे। ऐसे में ईडी को राहुल गांधी के दिल्ली में न होने की सूचना दे दी गई है। बता दें कि नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राहुल गांधी को ED ने आज पेश होने का समन भेजा था।

ईडी के समन पर कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक बयान जारी किया है। कांग्रेस ने लिखा है कि ‘जब कांग्रेस अंग्रेजों और उनके अत्याचार से नहीं डरी तो ईडी का नोटिस कैसे सोनिया गांधी जी, राहुल गांधी जी और पार्टी का हौसला तोड़ सकता है? आगे लिखा है कि  हम जीतेंगे, झुकेंगे नहीं। हम नहीं डरेंगे।’ बता दें कि राहुल गांधी विदेश यात्रा पर हैं।

राहुल विदेश यात्रा पर

सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी देश से 19 मई को रवाना हुए थे। जहां लंदन में 20 से 23 मई के बीच उन्होने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। लेकिन उसके बाद से राहुल भारत नहीं लौटे हैं। राहुल गांधी के 5 जून तक स्वदेश लौटने की उम्मीद है, और इसके बाद ही मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए वो नई तारीख मांगेंगे। बता दें कि  ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को समन भेजा था। सोनिया गांधी को 8 जून तो राहुल गांधी को 2 जून को पूछताछ के लिए पेश होने का समन भेजा गया था।

ये फी पढ़ेhttps://devbhoominews.com/jammu-kashmir-me-blast-teen-jawan-ghayal/

https://devbhoominews.com/moosewala-murder-ko-lekar-bishnoi-ka-bada-khulasa/

उधर कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी और मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने साथ मामले को लेकर बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। उन्होंने कहा था कि दोनों नेता ईडी के सामने पेश होंगे, हम उनका सामना करेंगे क्योंकि हम इस तरह की रणनीति से डरे हुए या भयभीत नहीं हैं। दोनों नेताओं का कहना था कि यह राजनीति से प्रेरित मामला है और इसमें किसी जांच की जरूरत नहीं है। सुरजेवाला और सिंघवी ने पुष्टि की है जब भी ईडी चाहेगा गांधी परिवार जांच में शामिल होगा।

Exit mobile version