राहुल ने अपने भाषण में कुर्बानी को लेकर उत्तराखंड से जुड़ने की कोशिश की

0
317

देहरादून के परेड ग्राउंड में कांग्रेस से पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक जनसभा का संबोधित किया। विजय सम्मान रैली में पहुंचते ही राहुल गांधी ने सबसे पहले जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी। राहुल गांधी ने इस मौके पर पूर्व सैनिकों को सम्मानित भी किया। अपने पूरे भाषण में राहुल ने उत्तराखंड और अपने परिवार के बीच के कुर्बानी के रिश्ते को जोड़े रखा, तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी जमकर हमला बोला। यह माना जा रहा कि परेड ग्राउंड की इस रैली में लगभग 50 हज़ार लोग जुटे।

विजय दिवस के मौके पर उत्तराखंड कांग्रेस द्वारा आयोजित रैली में शिरकत करने राहुल गांधी आज देहरादून पहुंचे। मंच पर पहुंचते ही उन्होंने सबसे पहले जनरल बिपिन रावत की फोटो पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। अपने भाषण की शुरूआत में भी उन्होंने जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी को याद किया। उसके बाद उन्होंने अपने भाषण में उत्तराखंड के लोगों से जुड़ने की पूरी कोशिश की। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई के कुछ समय देहरादून में भी व्यतित किये जिसमें उन्हें यहां के लोगों ने बहुत प्यार दिया। अपनी दादी और पिता की मौत को लेकर उन्होंने उत्तराखंड के लोगों से भावनात्मक रूप से जुड़ने की पूरी कोशिश की। राहुल गांधी ने कहा कि कुर्बानी से मेरा और आप का रिश्ता है। जो कुर्बानी उत्तराखंड के हजारों परिवार ने दी वही कुर्बानी मेरे परिवार ने भी दी है। जिन लोगों ने अपनों को खोया है वह इस रिश्ते को अच्छे से समझ सकते हैं। जो सेना में हैं उन्हें यह बात गहराई से समझ आयेगी। आज के दिन पर बांगलादेश की हुई जीत के मौके पर उन्होंने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि तब मात्र 13 दिन में भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया था, इसका कारण यह था कि भारत एक साथ खड़ा है। लेकिन आज भारत को बांटा जा रहा है। सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने बोला कि पूरी सरकार दो-तीन पूंजीपतियों के लिए काम कर रही है। नोटबंदी, जीएसटी, किसान आंदोलन, बेरोजगारी और महंगाई को लेकर उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। अपने भाषण के अंत में उन्होंने उत्तराखंड से हो रहे पलायन को रोकने और यहां स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए कांग्रेस का साथ देने की बात कही।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews