दूसरे की जमीन दिखाकर इस कोतवाली प्रभारी से ठगे 2 लाख 59 हजार, मुकदमा…

0
198

मामले की जांच जारी, फर्जी पावर आफ अटाॅर्नी दिखाकर किसी और की जमीन का कर दिया सौदा

देहरादून, ब्यूरो। अक्सर लोगों से जमीन से लेकर तमाम मामलों में ठगी सामने आती रही है। लेकिन, जब कोतवाली प्रभारी से ही ठगी हो जाए तो आपको भी शायद हैरानी होगी। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। चंपावत के कोतवाली प्रभारी से 2 लाख 59 हजार रुपये की ठगी हुई है। चंपावत कोतवाली प्रभारी शांति कुमार ने देहरादून शहर कोतवाली में इस संबंध में तहरीर दी है। पुलिस ने मामले में आरोपी, उसकी पत्नी और बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार आरोपी ने फर्जी पावर आफ अटाॅर्नी दिखाकर किसी और की जमीन का सौदा किया था।

देहरादून शहर कोतवाली से मिली जानकारी के अनुसार चंपावत कोतवाली प्रभारी शांति कुमार ने तहरीर देकर बताया कि उनकी पत्नी ने वर्ष 2010 में हरिद्वार रोड स्थित एक आवासीय भूमि राजपाल सिंह नामक व्यक्ति से से खरीदी थी। तब राजपाल ने बताया था कि जमीन ब्राह्मणवाला निवासी सलीम के नाम पर है, जिसने पावर आफ अटार्नी उसके नाम पर ट्रांसफर करवाई। जमीन का सौदा राजपाल सिंह उसकी पत्नी पदमा व बेटे अंकित ने किया था। देहरादून कचहरी के पास आरोपियों ने चंपावत कोतवाली की पत्नी रेखा से जमीन के बदले एडवांस में दो लाख, 59 हजार रुपये ले लिए।

YOU MAY ALSO LIKE

जब उन्होंने दस्तावेजों की जांच करवाई तो पता चला कि जमीन राजपाल सिंह के नाम दर्ज नहीं है। उन्होंने सब रजिस्ट्रार कार्यालय से पावर आफ अटार्नी की प्रतिलिपी निकलवाई तो उसमें भूमि के मालिक के स्थान पर किसी अन्य व्यक्ति का फोटो लगा था। जो 28 जनवरी 2010 को फर्जी तरीके से राजपाल सिंह ने सब रजिस्ट्रार कार्यालय में दर्ज कराई। मामले की जांच कर रहे एसएसआइ कुलवंत सिंह ने बताया कि फिलहाल धोखाधड़ी के इस मामले में मोहितनगर, जीएमएस रोड निवासी राजपाल सिंह, उसकी पत्नी पदमा और बेटे अंकित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए मतदान को कम ही समय बचा है। ऐसे में कौन जीतेगा चुनावी दंगल में रण देखिए एक क्लिक में हमारे साथ…