PM Modi ने कूनो राष्ट्रीय उद्यान में 8 चीतों को छोड़ा,जोड़ा पर्यावरण को विकास के साथ

0
204
pm modi

PM Modi के जन्मन्दिन के मौके पर Project Cheetah की शुरुवात

आज PM Modi के जन्मदिन के अवसर पर नामीबिया से 8 चीतों को लेकर विशेष मालवाहक विमान ग्वालियर पहुंचा और इन्हें चिनूक हेलीकाप्टर से कूनो राष्ट्रीय उद्यान ले जाया गया जहां प्रधानमंत्री ने स्वयं अपने हाथों से इन चीतों को उद्यान में छोड़ दिया। आज सारा देश PM Modi का जन्मदिन मना रहा है और इस अवसर पर कई खास कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं ।इसी क्रम में प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश कीनो उद्यान में 8 चीतों को छोड़ा ।

PM Modi ने कहा हम पर्यावरण के साथ कर सकते हैं विकास

pm modi

नामीबिया से इन 8 चीतों को project cheetah के तहत लाया गया है। इन चीतों को छोड़ने के बाद PM Modi ने कहा की इससे भारत की प्रकृति प्रेरणा तेजी से जागृत होगी। मोदी ने कहा की इन चीतों की वजह से हमारे जंगल का एक बड़ा शून्य भर रहा है। चूंकि हमारे बच्चों को चीता के बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं है और अब भारत में बच्चे चीता को अपने ही देश में देख पाएंगे । मोदी ने कहा की इस project cheetah से हम पूरे दुनिया को संदेश दे रहे हैं की हम पर्यावरण के साथ विकास भी कर सकते हैं।  उन्होने कहा की हम दुनिया की 5वीं अर्थव्यवस्था भी बने हैं और पर्यावरण का संरक्षण भी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें  PM Modi Birthday : सैंड आर्टिस्ट ने प्यालों की मूर्ति बनाकर पीएम मोदी को दी बधाई

PM Modi ने कहा चीतों को देखने के लिए कुछ महीनों का समय लग सकता है

pm modi

प्रधानमंत्री  ने इस अवसर पर धैर्य रखने को कहा और इनको देखने के लिए कुछ महीनों का इंतज़ार करने को भी। उन्होने बताया की ये चीते इस इलाके से अंजान मेहमान बनकर आए हैं.

PM Modi का हुआ जोरदार स्वागत

प्रधानमंत्री के मध्य प्रदेश के राष्ट्रीय उद्यान पहुँचने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जोरदार स्वागत किया।

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com