लाइव डिबेट में मोदी ने दुनिया में करवाई इंडिया की फजीहत!

0
173

टेली प्राॅम्पटर की स्क्रिप्ट के जरिए कर रहे बड़ी-बड़ी बातें, सोशल मीडिया पर खूब हो रहे ट्रोल


नई दिल्ली, ब्यूरो। दुनिया के बड़े मंच का लाइव कार्यक्रम और टीपी के सहारे दुनिया के सबसे स्वयंभू लोकप्रिय पीएम। टीपी या टेलीप्राॅम्पटर बंद, साबह झांकने लगें बगलें, करने लगे इरान-तुरान की बातें….और फिर हो गई देश की दुनिया में फजीहत! ऐसा ही कुछ बिहार चुनाव में टेलीप्राम्पटर लगी तस्वीर कांग्रेस ने ट्वीट के साथ ही फेसबुक पर वायरल करते हुए कहा कि साहब का दिमाग तो खाली है, सिर्फ टीपी के सहारे चलते हैं। कहीं न कहीं इतने बड़े देश के प्रधानमंत्री को लेकर यह टिप्पणी और देश की मीडिया की इस मामले में चुप्पी बहुत बड़ा सवाल खड़े करती है। किसी भी चैनल या अखबार में इस बार में खबर तो दूर एक अदना सा कार्टून भी नहीं छपा। करीब 22 मिनट के इस भाषण को देखने और सुनने के बाद बाद हर कोई अंदाजा लगा सकता है कि देश कैसे लोगों के हाथों में है।

DEVBHOOMI

इसमें कोई दो राय नहीं कि किसी भी नेता को क्या बोलना है और कैसे और किस मंच पर कैसे पेश आना यह तो पहले से ही डिसाइट रहता है लेकिन भाषण की स्क्रिप्ट ही अगर टीपी पर हो तो फिर नेता की सोच क्या होगी आप समझ सकते हैं। एक दिन पहले हुए इस अंतर्राष्ट्रीय लाइव कार्यक्रम में दुनिया ने भारत के पीएम की सोच का खूब मजाक उड़ाया है।

किसी भी नेता की अपनी समझ, सोच और विचार होते हैं। विकास को लेकर लंबे-लंबे भाषण देने वाले मोदी अपनी ही भाषा में दो मिनट तो दूर चंद सेकेंड भी कुछ नहीं बोल पाए। आप इस वीडियो में साफ देख सकते हैं कि मोदी कह रहे हैं कि भारत का टैलेंट…..। देखिए इस अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम की वीडियो के कुछ अंश….

लाइव डिबेट में मोदी ने दुनिया में करवाई इंडिया की फजीहत!