पिटकुल टावर से खतरे में इस गाँव के 28 परिवार! घर छोड़ने को मजबूर ग्रामीण

0
190

चमोली (पुष्कर सिंह नेगी): चमोली जनपद के दशोली ब्लॉक के सोनला गांव के 28 परिवार खतरे की जद में आ गए है, बद्रीनाथ विधायक राजेन्द्र भंडारी ने आपदा प्रभावित सोनला इलाके का निरीक्षण किया और प्रशासन को प्रभावितों की आवश्यक मदद करने को कहा।

bhuskhalan 000

इन दिनों बारिश के चलते ग्रामीण इलाकों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लगातार बढ़ रही आपदा के चलते लोग अपने घर छोड़ने को मजबूर हैं। दशोली ब्लॉक के सोनला गांव में 28 परिवारों के सामने बड़ा संकट खड़ा हो गया है। गांव के ऊपर से लगातार हो रहे भूस्खलन से आवासीय मकान एक बार फिर से खतरे में आ गए हैं। वहीं आज बद्रीनाथ विधायक राजेन्द्र भंडारी ने आपदा प्रभावितों से मुलाकात के बाद प्रशासन को आपदा प्रभावितों की मदद के लिए कहा।

इस दौरान लक्ष्मण सिंह नेगी ने कहा कि पिटकुल ने पॉवर टावर लगाया जिसके निर्माण में की गयी लापरवाही के चलते आज हमारा गांव खतरे की जद में आ गया है। उन्होंने बताया कि शिवेदेई देवी, लक्षण सिंह, शिशुपाल सिंह, राजेन्द्र सिंह, बलवंत सिंह, मोहन सिंह, नीलम सिंह, दीपक नेगी, बलवंत सिंह, राम सिंह फते सिंह के साथ ही 28 परिवार प्रभावित हैं।

bhuskhalan 01

बद्रीनाथ विधायक राजेन्द्र भंडारी ने बताया कि आपदा इलाके के गांवों में हालात बहुत खराब बने हुए हैं। मौके से ही उन्होंने सिंचाई विभाग, लोक निर्माण विभाग और उप जिलाधिकारी चमोली से वार्ता की और जल्द से जल्द समस्या का समाधान करवाने का आश्वासन दिया। साथ ही उन्होंने आपदा प्रभावितों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।