स्मार्ट वर्क और हार्ड वर्क नही ये है ज्यादा जरूरी, PM मोदी ने दिया सफलता का मंत्र

0
286
Pariksha Pe Charcha 2023 live

Uttarakhand Devbhoomi Desk: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के जरिए छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से संवाद (Pariksha Pe Charcha 2023 live) कर रहे हैं। इस प्रोग्राम में देश भर के 102 छात्र और शिक्षक शामिल हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री जी छात्रों को सफलता का मंत्र और अभिभावाकों को कुछ जरूरी सलाह दे रहे है। वहीं इस प्रोग्राम के जरिए पीएम मोदी छात्रों के मन से बोर्ड परीक्षा का डर निकालने के गुर भी बता रहे हैं।

यह भी पढ़े:
uttarakhand roadways bus
इन रूटों पर आज नहीं चलेंगी बसें, जानिए इसकी वजह

Pariksha Pe Charcha 2023 live: स्मार्ट वर्क और हार्ड वर्क के बीच बताया अंतर

इस दौरान एक छात्र ने पूछा कि स्मार्ट वर्क और हार्ड वर्क में कौनसा वर्क करना चाहिए? इसका जवाब देते हुए (Pariksha Pe Charcha 2023 live) प्रधानमंत्री जी कहते है कि ‘आपने बचपन में कहानी पढ़ी होगी… कौवे वाली। कौवे ने मटके में पानी कम होने के कारण कंकड़ डाले जिससे पानी ऊपर आता गया और अंत में उसने पानी पी लिया। कुछ लोग हार्ड वर्क करते हैं। कुछ लोग हार्डली हार्ड वर्क करते हैं। कुछ लोग स्मार्टली हार्ड वर्क करते हैं। हमें कौवे से यही सिखना है। जो खेल कूद से जुड़ा होता है उससे पता होता है, उसको कौन से मसल की जरूरत होती है।

यह भी पढ़े:
Pariksha Pe Charcha
आज ‘परीक्षा पर चर्चा’ करेंगे PM मोदी, यहां देखे लाइव प्रसारण

बता दें कि इस साल परीक्षा पे चर्चा 2023 के लिए लगभग 38 लाख स्टूडेंट ने रजिस्ट्रेशन कराया है। यह आंकड़ा पिछले साल के रजिस्ट्रेशन से 15 लाख ज्याद हैं। आपको बता दें कि साल 2022 में 15.73 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com