यहां पानी के लिए मचा त्राहिमाम, बूंद-बूंद के लिए तरस रहे लोग

चमोली ( पुष्कर सिंह नेगी ) : एक तरफ चिलचिलाती गर्मी से लोग परेशान हैं और दूसरी तरफ नारायणबगड़ में पेयजल योजना के बाधित होने से नारायणबगड़ बाजार समेत कई कस्बों में पेयजल संकट गहरा गया है। क्षेत्र लोगों को पीने के पानी के लिए तरसना पड़ रहा है।

पिछले एक पखवाड़े से नारायणबगड़ मुख्य बाजार सहित कई कस्बों में पानी की लाइन बाधित है । आम लोगों में पानी के लिए त्राहिमाम मचा हुआ है। जल संस्थान के कर्मी भी पानी की आपूर्ति सुचारू करने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। पिछले कई दिनों से संस्थान के टैंकर भी पानी की आपूर्ति कर रहे हैं। लेकिन एक बड़ी आबादी के लिए इतना पानी पूरा नहीं हो पा रहा है।

पानी के टैंकर के बाजार में पहुंचने पर महिलाओं और दुकानदारों का आधा से ज्यादा समय पानी जुटाने में गुजर जा रहा है। जिससे उनके रोजमर्रा के काम भी प्रभावित होकर रह गए हैं। दूसरी ओर कस्बों में पेयजल के लिए सूख चुके प्राकृतिक जल स्रोतों पर लोग निर्भर होकर रह गए हैं। पेयजल किल्लत से बाजार में सबसे ज्यादा परेशानी होटल व्यापारी, दुकानदारों  और छात्र छात्राओं को हो रही है। ये लोग टैंकर से मिलने वाले पानी की सप्लाई से भी वंचित हैं।