Panama Papers Leak मामले में इस मशहूर अभिनेत्री को आया ईडी का फरमान

पनामा पेपर्स से जुड़े मामले में ऐश्वर्या राय बच्चन को सोमवार के समन किया गया था। उन्हें प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया, जिसके बाद ऐश्वर्या ईडी के दिल्ली दफ्तर में पूछताछ में शामिल होने पहुंचीं। बता दें कि इस मामले में गिरफ्तारी नहीं होती है। दल्ली में ऐश्वर्या से साढ़े पांच घंटे तक पूछताछ चली, जिसके बाद वे दिल्ली से मुंबई के लिए रवाना हुई, देर रात को दिल्ली एयरपोर्ट पर उन्हें स्पॉट किया गया। इस मामले को लेकर ऐश्वर्या राय बच्चन को पहले भी दो बार बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने दोनों ही बार मेल के ज़रिए जवाब देकर नोटिस को स्थगित करने की गुजारिश की थी।

बता दें कि इस पेपर लीक में अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय समेत कई भारतीय हस्तियों के नाम थे। सभी लोगों पर टैक्स धोखाधड़ी के आरोप लगे थे। इस मामले में अभिषेक बच्चन को भी हाल ही में ईडी ने समन किया था। इन दस्तावेजों में फिल्मी सितारों और उद्योगपतियों सहित 500 भारतीयों के नाम शामिल हैं। इस मामले में नाम सामने आने के बाद अमिताभ ने पनामा पेपर्स में सामने आई कंपनियों से भी किसी तरह का संबंध होने से मना किया था। 

बता दें कि टैक्स हेवेन कहे जाने वाले देश पनामा की एक लॉ फर्म मोसेक फोंसेका का 40 साल का डेटा 3 अप्रैल, 2016 को लीक हो गया था। इसमें खुलासा हुआ था कि कैसे दुनियाभर के अमीर और प्रभावशाली लोग टैक्स बचाने के लिए पैसा ऑफ-शोर कंपनियों में लगा रहे हैं। इस तरह से बड़े तौर पर टैक्स चोरी और मनी लॉन्ड्रिंग तक हो रही थी। इन दस्तावेजों में फिल्मी सितारों और उद्योगपतियों सहित 500 भारतीयों के नाम शामिल हैं। इनमें बच्चन परिवार का नाम भी सामने आया था। दावा किया गया कि ऐश्वर्या राय देश से बाहर एक कंपनी की डायरेक्टर और शेयरहोल्डर थीं। ऐश्वर्या के अलावा उनके पिता के. राय, मां वृंदा राय और भाई आदित्य राय भी कंपनी में उनके पार्टनर थे।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews

Leave a Reply

Your email address will not be published.