दो छात्र गुटों की पुरानी रंजिश के कारण हुई वारदात, बुझ गया घर का इकलौता चिराग

रुद्रपुर, ब्यूरो। पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए नई दिल्ली से एक सप्ताह पहले घर आए युवक की बाजपुर के पास मुडिया तिराहे पर दिनदहाड़ी लाठी-डंडो से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। युवक फिलहाल नई दिल्ली फोटोग्राफी का काम करता था। वह घर का एकलौता चिराग था। जानकारी के अनुसार छात्रों के दो गुटों के बीच पहले से ही रंजिश थी। इसी के चलते पांच नकाबपोश युवकों ने युवक विशाल को बेरहमी से लाठी-डंडों से बेरहमी पीट-पीट कर मार डाला। युवक एक कार से यहां पहुंचा था जहां पहले से ही मौजूद कुछ लोगों ने उस पर हमला किया। युवक के विशाल के दोस्त भी मौके से कार लेकर भाग गए। आस-पास के लोगों ने युवक को अस्पताल तक पहुंचाया जहां डाॅक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बता दें कि एक दिन पहले ऊधमसिंह नगर में दिनदहाड़े एक दिल दहला देने वाली वारदात को कुछ युवकों ने अंजाम दिया है। दरअसल, रामपुर जिले के थाना स्वार के ग्राम सलारपुर निवासी रमेश कांबोज का परिवार 18 साल पहले केलाखेड़ा के ग्राम रामनगर में आकर बसा था। रमेश कांबोज टेंपो चलाकर परिवार का भरण पोषण करते हैं। उनका इकलौता बेटा विशाल बुधवार दोपहर करीब 1ः15 बजे अपने दो दोस्तों के साथ कार से बाजपुर जा रहा था।

मुडिया तिराहे पर एक जूस कार्नर के सामने कार चला रहे युवक ने गाड़ी रोकी और विशाल जूस लेने के लिए कार से उतरा। इसी दौरान वहां खड़े पांच-छह नकाबपोश हमलावर युवकों ने उसे लोहे की रॉड, लाठी-डंडों से पीटना शुरू कर दिया। यह देख विशाल के साथी कार लेकर वहां से फरार हो गए। आसपास के दुकानदारों ने विशाल को बेहोशी की हालत में सीएचसी पहुंचाया जहां उसे डाॅक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। विशाल रमेश कांबोज का इकलौता बेटा था। वह दिल्ली में फोटोग्राफी करता था। परिवार वालों का कहना है कि विशाल का कुछ समय पहले एक स्कूल के छात्रों से विवाद हुआ था और उसके बाद छात्रगुटों में कई बार भिड़ंत हुई थी। इस मामले में तहरीर देने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

हत्या की सूचना पर कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी, एसएसआई विक्रम सिंह धामी, एसआई राकेश कठायत व भगवान गिरी गोस्वामी आदि भी सीएचसी पहुंचे। पुलिस ने शव का पंचनामा भरा और घटनास्थल का निरीक्षण किया। दिनदहाड़े हुई हत्या से बाजपुर में सनसनी फैल गई। इस संबंधमें एसपी काशीपुर चंद्रमोहन सिंह ने बताया कि युवक विशाल के मर्डर में पांच आरोपियों का हाथ होने की आशंका है। इनमें से तीन बाजपुर जबकि एक उत्तर प्रदेश का निवासी है। तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। सभी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।