दिल्ली ब्यूरो। इज़राइल में एक महिला फ्लूरोना नाम की एक नई बिमारी से ग्रसित हुई। बता दें कि इस महिला को फ्लू के साथ साथ कोरोना भी हुआ। विशेषज्ञों द्वारा जांच करने के बाद बताया गया कि यह एक नया संस्करण नहीं है, बल्कि कोरोनावायरस और इन्फ्लूएंजा वायरस के दोहरे संक्रमण का मामला है। बता दें कि फ्लूरोना एक ऐसा शब्द है जिसका इस्तेमाल एक ही समय में कोरोना वायरस और फ्लू से पीड़ित एक व्यक्ति के दुर्लभ मामले का वर्णन करने के लिए किया जाता है। बता दें कि 23 दिसंबर को इज़राइल के पेटा टिकवा शहर में फ्लूरोना का पहला मामला सामने आया था। इस महिला ने हाल ही में एक बच्चे को जन्म दिया था, जिसको टीका नहीं लगाया गया था और इनमें बीमारी के हल्के लक्षण दिखाई दे रहे थे।

इस बीच, इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी लोगों से फ्लू के टीके लगाने की अपील की है। सरकार ने सभी से एक ही समय में कोविड- 19 शॉट प्राप्त करने का भी अनुरोध किया है। इसमें इम्युनो-कॉम्प्रोमाइज्ड लोगों के लिए बूस्टर खुराक के रूप में चौथे वैक्सीन शॉट को भी अधिकृत किया गया है।

कोराना के इस मुश्किल समय में सुरक्षित रहने का सबसे अच्छा तरीका है कि यदि संभव हो तो सामाजिक संपर्क को सीमित करें और वायरस के किसी भी लक्षण का अनुभव होने पर तुरंत अलग-थलग हो जाएं और आरटीपीसीआर परीक्षण करवाएं। इसके अलावा, अपने हाथों को बार-बार धोएं, अच्छी स्वास्थ्य आदतों का अभ्यास करें और अपनी आंखों, नाक और मुंह को छूने से बचें।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/channel/UCNWx

Leave your comment

Your email address will not be published.