नए साल पर उत्तराखंड के छात्रों को मिल सकता है ये बड़ा तोहफा

0
113

उत्तराखंड में महाविद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों को बड़ा लाभ होने वाला है। अब घर से महाविद्यालयों तक आने- जाने वालें छात्रों को नये साल पर रोडवेज बसों में फ्री में सफर करने का तोहफा मिल सकता है। यही नहीं छात्रों को बस के किराये में छूट देने की तैयारी भी चल रही है।

सचिवालय में मुख्य सचिव एसएस संधु ने ऊच्च शिक्षा विभाग की समीक्षा की बैठक ली। इस बैठक में छात्रों को घरों से महाविद्यालय में आने- जाने वाली समस्या पर चर्चा हुई। जिसमें यह सामने आया कि छात्रों को महाविद्यालय आने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ता है। जिसके बाद मुख्य सचिव ने ऊच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए की वे शीघ्र प्रस्ताव बनाएं कि प्रदेश के महाविद्यालय में घरों से आने- जाने वाले छात्रों को रोडवेज बसों में मुफ्त सफर का लाभ मिल सके। साथ ही छात्रों को बसों में किराए में छूट देने की बात भी प्रस्ताव में शामिल करने के निर्देश दिये गये हैं। इस प्रस्ताव पर मोहर लगने पर प्रदेश के 63 हजार छात्रों को लाभ मिलेगा। उच्च शिक्षा निदेशक डॉ पीके पाठक ने भी इस प्रस्ताव के तैयार किए जाने की पुष्टी की। साथ ही उन्होंने बताया कि मुख्यसचिव ने प्रदेश के सभी जिलों में महिला छात्रावास स्थापित करने के भी निर्देश दिए हैं। मुख्यसचिव ने कहा कि प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों में रहने वाली युवतियों को अपने कॉलेज आने के लिए लंबा समय लगता है और वे कई बार किराए में कमरा लेने के सक्षम भी नहीं रहती हैं और उनकी पढ़ाई अधूरी रह जाती है। ऐसे में उन्हें छात्रावास का लाभ इसलिए जल्द महिला छात्रावास का निर्माण किया जाए।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews