रहें सावधान! बेटी के नाम से बनाया इंस्टाग्राम, नाबालिग का बारम्बार रेप…

0
216

सोशल मीडिया पर बच्चों की सक्रियता पर जरूर रखें नज़र, भारी पड़ सकती है अनदेखी
सहसपुर इलाके का है आरोपी, शहर कोतवाली में पोक्सो समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज

देहरादून (संवाददाता): अपने बच्चों की दोस्ती सोशल मीडिया से ऐसे न होने दें कि कहीं मुंह दिखाने के लायक भी न रहें। ऐसे शोषण के कई मामले सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला आया है जिसमें नाबालिग युवती से फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट के माध्यम से पहले अश्लील फोटो भेजी गई बाद में ब्लैकमेल कर उससे होटल में ले जाकर रेप किया गया। शहर कोतवाली में इस संबंध में मुकदमा दर्ज किया गया है। कोतवाल कैलाश चंद्र भट्ट के अनुसार आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। आरोपी ने नाबालिग युवती को किसी से यह बात बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी। शहर कोतवाली में आरोपी अब्दुल कलाम और ऋषिकेश के गेस्ट हाउस मालिक के खिलाफ दुष्कर्म, जान से मारने की धमकी देने के साथ पोक्सो एक्ट में मुकदमा कायम कर लिया गया है।

insttta

आपको बता दें कि आरोपी व्यक्ति अब्दुल कलाम सिंघनीवाला सहसपुर ने इंस्टाग्राम पर बेटी के नाम पर फर्जी आईडी बनाकर एक नाबालिग से चैट और फोटो भेजकर मेल-जोल बढ़ाया। कुछ दिन बाल अब्दुल ने नाबालिग की फोटो एडिट कर अश्लील फोटो तैयार कर उसे भेज दी। अब्दुल नाबालिग को फोटो को लेकर ब्लैकमेल करने लगा। इसके बाद उसने नाबालिग युवती को सेलाकुई और ऋषिकेश के गेस्ट हाउस में ले जाकर दुष्कर्म किया। किसी को बताने पर जान से माने की धमकी भी।

एक दिन पहले शहर कोतवाली में इस संबंध में मुकदमा दर्ज किया गया। वहीं, शहर कोतवाल कैलाश चंद्र भट्ट के अनुसार जल्द आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस आरोपी तक पहुंच चुकी है। कहीं न कहीं सोशल मीडिया ऐसा हथियार है जिसका दुरुपयोग के साथ ही जानकारी के अभाव और गलत लोगों की संगति में फंसकर नाबालिग युवतियां दुष्कर्म तक का शिकार हो रही हैं। ऐसे में सावधान के साथ ही अपने बच्चों पर नज़र जरूर रखें कि वह सोशल मीडिया पर वह क्या-क्या कर रहे हैं?

YOU MAY ALSO LIKE

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here