मुस्लिम युवक ने हिंदू नाम बता महिला को प्रेमजाल में फंसाया, कई महीनों तक किया दुष्कर्म; मुकदमा

0
301

देहरादून, ब्यूरो। एक दरिंदे ने अपना धर्म छिपाकर तलाकशुदा महिला को खुद को हिंदू नाम बताकर प्रेमजाल में फंसाया और कई महीनों तक उसके साथ दुष्कर्म किया। यही नहीं जब महिला ने शादी करने का दबाव बनाया तो आरोपी ने महिला और उसके भाई को जान से मारने की धमकी देने लगा। इसके बाद आरोपी ने महिला को शादी का झांसा देकर देहरादून लाया और दिलाराम बाजार के एक होटल में फिर से दुष्कर्म किया और अगले दिन देहरादून से आरोपी फरार हो गया। महिला ने पुलिस को मामले की शिकायत की है। देहरादून शहर कोतवाल विद्याभूषण नेगी के अनुसार आसिफ अहमद और चार अन्य आरोपियों के खिलाफ पोक्सो समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। इससे पहले महिला ने हल्द्वानी कोतवाली में भी दुष्कर्म के आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर इंसाफ दिलाने की मांग की थी।

हल्द्वानी निवासी एक महिला ने पुलिस को बताया कि चार साल पहले उसकी शादी नैनीताल शहर में एक युवक से हुई थी। कुछ समय बाद उसका तलाक हो गया और वह हल्द्वानी आकर किराये के कमरे में रहने लगी। महिला ने बताया कि उसके कमरे के पास एक फर्नीचर की दुकान चलाने वाले युवक से मुलाकात हुई। उसने अपना नाम महिला को करन बताया। कुछ समय बाद दोनों के बीच दोस्ती हो गई और करन ने महिला के कमरे में आना-जाना शुरू कर दिया। इसके बाद उसने महिला को प्रेमजाल में फंसाकर शादी करने का झांसा देकर उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। इसके बाद महिला को पता चला कि युवक का नाम करन नहीं, आसिफ अहमद है। यह जान वह हैरान हो गई। उसे इससे गहरा सदमा लगा और उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। फिर भी आरोपी दरिंदे ने उसे बहला-फुसलाकर शादी के लिए मना लिया। छह-सात माह बीतने के बाद भी आरोपी ने शादी नहीं की। महिला ने शादी के लिए दबाव बनाना शुरू किया तो आरोपित डराने-धमकाने लगा।

इसके बाद 14 जून 2022 को आरोपित अपना कारोबार छोड़कर हल्द्वानी से देहरादून आ गया। महिला ने इस संबंध में हल्द्वानी कोतवाली में तहरीर दी, जिस पर पुलिस ने आसिफ के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर दिया। इस बारे में आसिफ को पता चला तो वह अपने पिता अनीश अहमद, भाई सोनू, जियाउद्दीन कुरैशी व आशु खान के साथ महिला के पास पहुंचा और शादी करने की बात कह समझौता करा लिया। इसके बाद आरोपी उसे कार से देहरादून लाया रास्ते में धमकी दी कि कोई कार्रवाई की तो उसके ही भाई को जान से मार देगा। देहरादून में महिला के साथ आरोपी ने एक होटल में फिर से दुष्कर्म किया। इसके बाद आरोपी महिला को देहरादून में छोड़कर फरार हो गया। शहर कोतवाल विद्याभूषण नेगी के अनुसार हल्द्वानी निवासी आरोपी आसिफ अहमद, अनीश अहमद, जियाउद्दीन कुरैशी, आशु खान और सोनू के खिलाफ पोक्सो समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।