Muscat Airport पर Air India Express Flight के इंजन में लगी आग, सुरक्षित निकाले गए 145 यात्री

0
355
muscat airport

Muscat Airport पर बड़ा हादसा होते होते बचा

आज Muscat Airport पर बड़ा हादसा होते होते बच गया, जब Air India Express Flight के इंजन में तब आग लग गयी, जब फ्लाइट takeoff करने वाली थी। आग लगने के बाद इस उड़ान को रद्द कर दिया गया। ये फ्लाइट कोच्चि के लिए रवाना होने वाली थी।

Muscat Airport पर Air India flight में अचानक लगी आग

muscat airport

Air India flight में बुधवार को अचानक आग लग गया और फ्लाइट में धुआँ धुआँ हो गया। ये आग तब लगी जब फ्लाइट कोच्चि के लिए takeoff करने वाली थी। आग की सूचना मिलते ही एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया । हालांकि फ्लाइट में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है । फिलहाल घटना की जांच की जा रही है।

Muscat Airport पर Air India Express Flight में 145 यात्री थे सवार

जानकारी के अनुसार एयर इंडिया की फ्लाइट नंबर बी737 IX -442 MCT -COK मस्कट से कोच्चि आ रही थी की तभी takeoff के समय इंजन नंबर 2 में आग लग गयी। जिस समय आग लगी फ्लाइट runway पर खड़ी थी। राहत की बात है की सभी 145 यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

एक यात्री ने बताया की takeoff से पहले इंजन नंबर 2 में आग लग गयी और चारों तरफ धुआँ फैल गया। यात्री ने बताया की आग लगते ही सभी यात्रियों में दहशत फैल गयी और अफरातफरी का माहौल हो गया। इसके बाद सभी यात्रियों को taxiway से बाहर निकाला गया। बताया जा रहा है की rescue के दौरान कोई घायल नहीं हुआ है। यात्रियों में 4 नवजात बच्चे भी शामिल हैं। DGCA के अधिकारी ने बताया की यात्रियों के लिए दूसरी फ्लाइट की व्यवस्था की जाएगी ।

ये भी पढ़ें      Antarctica Facts: अंटार्कटिका के बर्फीले रेगिस्तान में दफन कई राज़

Muscat Airport पर हुए हादसे का DGCA ने दिया जांच का आदेश

muscat airport

इस हादसे के बाद विमान taxiway पर ही खड़ा है और जांच के आदेश दे दिये गए हैं। DGCA  के अधिकारियों ने कहा है की इस हादसे की गहन जांच की जाएगी और उचित कारवाई भी होगी।

For Latest International News Subscribe devbhoominews.com