बधाई हो बधाई! दो साल बाद एमआरआई मशीन लौट आई

0
191

देहरादून (संवाददाता- अमित रतूड़ी): उत्तराखण्ड में स्वास्थ्य सुविधाओं का हाल कैसा है इस बात का अंदाजा सिर्फ इस बात से लगाया जा सकता है कि यहां राजकीय दून मेडिकल कॉलेज में 2 साल से खराब पड़ी एमआरआई मशीन को ठीक नही कराया जा सका। अब जो लोग सिर्फ दून अस्पताल के भरोसे थे उन्हें दर दर की ठोकरें खानी पड़ रही हैं या उनमें से कुछ लोग ऐसे भी होंगे जिन्होंने एमआरआई की सुविधा न होने के कारण इलाज बीच में ही छोड़ दिया होगा।

आखिरकार 2 साल बाद स्वास्थ्य सुविधाओं में थोड़ा सुधार आया है। राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लोगों का इंतज़ार अब खत्म हो गया है। अस्पताल में लगभग दो साल बाद एमआरआई मशीन पहुंच चुकी है। लेकिन इसे इंस्टॉल करने में दस दिन लगेंगे, उसके बाद ट्रायल किया जाएगा, जिसके बाद जांच शुरू कर दी जाएंगी। यानी की अभी भी लोगों को कुछ दिन और इंतज़ार करना पड़ेगा, अब लोगों को 10 दिन इंतज़ार करना पड़ेगा या फिर 1 महीना ये तो आने वाला वक्त ही बता पाएगा।

सोचने वाली बात ये है कि अगर राजधानी देहरादून में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर इतनी ढ़ीलाई है तो राज्य के अन्य क्षेत्रों व पहाड़ी क्षेत्रों का क्या हाल होगा। अब 2 साल से लंबित पड़ी एमआरआई मशीन की सुविधा को जनता के लिए लाने का यही वक्त क्यों चुना गया इससे सभी वाकिफ होंगे।

अस्पताल के सीएमएस के सी पंत ने बताया कि मशीन के पिछले 2 साल से ना होने के कारण मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। अभी मशीन को ट्रायल पर रखा जाएगा और संभवता 26 जनवरी के आस पास मशीन को शुरू कर दिया जाएगा।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/channel/UCNWx