Home देश तड़ाक गांव के पास सड़क पर आया मलबा, कई गौशालाएं दबीं; 24...

तड़ाक गांव के पास सड़क पर आया मलबा, कई गौशालाएं दबीं; 24 से अधिक गांवों का संपर्क टूटा

0

रुद्रप्रयाग, ब्यूरो। उत्तराखंड में बारिश के बाद जगह-जगह भूस्खलन और सड़कें बंद होने की खबरें लगातार आ रही हैं। बारिश से हालांकि एक-दो दिन से राहत तो मिली है, लेकिन फिर भी जगह-जगह बरसात के कारण जन-जीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो चुका है। उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के तलानागपुर क्षेत्र के तड़ाक गांव के पास सड़क के ऊपरी हिस्से से मलबा गिरने से ग्रामीणों की गौशालाएं और कई गांव को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग क्षतिग्रस्त हो चुके हैं मालपुर मार्ग पर भूस्खलन का मलबा आ गया है सड़क का काफी हिस्सा ही लापता है लोक निर्माण विभाग की मशीनें रोड खोलने में जुटी हुई है आसपास के करीब 2 दर्जन से अधिक गांवों का संपर्क जनपद मुख्यालय से टूट चुका है।

bhuskhalan b

तड़ाक गांव के पास सड़क पर आया मलबा, कई गौशालाएं दबीं; 24 से अधिक गांवों का संपर्क टूटा

जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जनपद के तलानागपुर इलाके के तड़ाक गांव में सड़क के ऊपरी हिस्से से आज सुबह भूस्खलन हुआ है जिसके कारण गांव वालों की गोशालाएं और गांव जाने वाले सम्पर्क मार्ग क्षतिग्रस्त हो गए हैं ।

साथ ही चोपता कन्नू बन्नू मोटर मार्ग भी क्षतिग्रस्त हो चुका है ।जिससे दो दर्जन से अधिक गांवों का सम्पर्क जिले से कट चुका है। लोक निर्माण विभाग सड़क खोलने के प्रयास में जुटा हुआ है। जिला आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा क्षतिग्रस्त स्थानों का जायजा लेने मोके पर रवाना हो गए हैं। लोक निर्माण विभाग मलबे में दबे संपर्क मार्ग को खोलने की कोशिश में जुट गया है। मौके पर जेसीबी मशीनों से मलबे को हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Exit mobile version