भरभरा कर अचानक गिरा निर्माणाधीन मकान का लेन्टर, मलबे के नीचे दबे ये मजदूर गंभीर

0
273

टनकपुर में निर्माणधीन मकान की छत ढहने से 02 लोग घायल, SDRF ने किया रेस्क्यू

टनकपुर, ब्यूरो। चंपावत जिले के टनकपुर में कल देर रात एक मकान के निर्माण के दौरान आज तक अचानक लेंटर भरभरा कर गिर गया, जिससे मलबे के नीचे दो मजदूर दब गए। टनकपुर थाना पुलिस ने SDRF को हादसे की सूचना दी और मलबे के नीचे दबे मजदूरों को सकुशल बाहर निकाला।

मिली जानकारी के अनुसार, विगत 27 जुलाई 2022 को देर रात थाना टनकपुर ने SDRF टीम को सूचित किया गया कि पीलीभीत रोड पर एक मकान गिर गया है, जिससे उसमे काम कर रहे 02 लोग दबने से घायल हो गए। इस हादसे की जानकारी प्राप्त होते ही SDRF टीम त्वरित रेस्क्यू हेतु मय रेस्क्यू उपकरणों के घटनास्थल पर पहुँची। SDRF मौके पर पहुंची तो घटनास्थल पर मकान का निर्माण कार्य चल रहा था। अचानक मकान की सेंटरिंग ढहने से सारा कंक्रीट व सरिया नीचे गिर गया, जिसकी चपेट में आने से 02 मजदूर गंभीर घायल हो गए। एक मजदूर को स्थानीय लोगो द्वारा निकाल कर अस्पताल भिजवा दिया गया था जबकि अन्य मजदूर अभी घटनास्थल पर ही था।

SDRF टीम द्वारा मौके पर पहुँचकर रेस्क्यू कार्य आरम्भ किया, देर रात्रि, कड़ी मशक्कत के बाद लेंटर के नीचे दबे मजदूर को सुरक्षित बाहर निकाला। जिसके उपरांत घायल व्यक्ति सोबित पुत्र श्री शेर सिंह खटीमा वार्ड न.13 का प्राथमिक उपचार करने के बाद SDRF टीम द्वारा रोप स्ट्रैचर की सहायता से बाहर निकालकर 108 के माध्यम से खटीमा चिकित्सालय पहुँचाया।

रेस्क्यू टीम का विवरण:-

  1. हे का. जीतेन्द्र गिरी
  2. का. प्रवेश नगर कोटी,
  3. का. नितेश खेतवाल,
  4. का. नवीन पोखरिया,
  5. का. अजय बोरा,
  6. का. कृष्णा रावत