युवती का अजब गजब दावा : मैं माता पार्वती हूं,शिव से शादी करने आई हूं, प्रशासन की नाक में किया दम

0
292
मैं पार्वती हूं

पिथौरागढ़ ( गौरव उपाध्याय ) : पौराणिक काल की कथाओं में आपने सुना होगा कि कैसे माता पार्वती ने तपस्या कर भगवान शिव का प्रेम जीतकर उनसे विवाह किया था। वहीं एक बार फिर माता पार्वती ने इस कलयुग में भी भगवान शिव से शादी करने के लिए अवतार लिया है। ऐसा हमारा नहीं बल्की लखनऊ से आदी कैलाश यात्रा पर आई एक लड़की का कहना है। उत्तर प्रदेश के लखनऊ से आई इस युवती ने प्रशासन की नाक में दम कर दिया है। युवती का अजब गजब दावा  है, उसका कहना है कि मैं  माता पार्वती हूं और शिव से शादी करने आई हूं।

लखनऊ की रहने वाली इस युवती का नाम हरमिंदर कौर है, जो की 27 साल की है। युवती का कहना है कि वो देवी पार्वती का अवतार है। और वो कैलाश पर्वत पर रहने वाले भगवान शिव से शादी करेगी। युवती ने प्रशासन को धमकी दी है कि अगर उसे रोका गया तो वो अपनी जान दे देगी। फिलहाल युवती भारत-चीन सीमा के पास उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में उस रास्ते पर रह रही है जो कैलाश-मानसरोवर की ओर जाता है। जानकारी के अनुसार हाल ही में युवती धारचूला के एसडीएम से 15 दिन की अनुमति लेकर गुंजी गई थी। लेकिन 25 मई को अनुमति का परमिट खत्म होने के बाद भी वो वापस नहीं लौटी।

ये भी पढ़े – उत्तराखंड की मानसी ने नेशनल चैंपियनशिप में जीता गोल्ड, अब इस देश में दिखायेंगी दम

Jammu And Kashmir :  टारगेट किलिंग के बीच सरकार का बड़ा फैसला, 117 कश्मीरी पंडित शिक्षकों का ट्रांसफर

बता दें कि भारत चीन सीमा पर स्थित गर्बयांग क्षेत्र प्रतिबंधित है और यहां पर इनर लाइन परमिट लेकर ही पहुंचा जाता है। परमिट में जो अवधि रहती है उस अवधि तक क्षेत्र से लौटना होता है।लेकिन 27 साल की हरमिंदर कौर  परमिट में दी गई अवधि पूरी होने के बाद भी वापस नहीं लौट रही है, जबकि हरमिंदर कौर की मां वापस लौट गई है। आइटीबीपी और पुलिस दल ने हरमिंदर कौर को वहां से वापस लाने का प्रयास किया, लेकिन वो उग्र रूप अपनाए हुए हैं और वहीं रहने की जिद कर रही हैं। पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह का कहना है कि हरमीत कौर की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। युवती का अजब गजब दावा  है, उसका कहना है कि मैं  माता पार्वती हूं और शिव से शादी करने आई हूं। वहीं युवती को पहाड़ से उतारने के लिए एक टीम भेजी गई थी लेकिन वह आत्महत्या की धमकी देने लगी तो टीम को वापस आना पड़ा। जिसके बाद अब डॉक्टरों के साथ पुलिस बल को भेजा जाएगा।