Home रुद्रप्रयाग रुद्रप्रयाग में भीषण सड़क हादसे में अलकनंदा में गिरी टैंपो ट्रैवलर, घायलों...

रुद्रप्रयाग में भीषण सड़क हादसे में अलकनंदा में गिरी टैंपो ट्रैवलर, घायलों को एयरलिफ्ट कर ऋषिकेश पहुंचाया गया

0
LATEST RUDRAPRAYAG TEMPO TRAVELLER ACCIDENT

DEVBHOOMI NEWS DESK: उत्तराखंड में रुद्रप्रयाग जिले में एक बड़ा हादसा हुआ है। बदरीनाथ की ओर जा रहा एक टेंपो ट्रैवलर (LATEST RUDRAPRAYAG TEMPO TRAVELLER ACCIDENT) रुद्रप्रयाग में रैतोली के पास अलकनंदा नदी में जा गिरा। टैंपो में सवार 20 से अधिक लोग सवार थे जिसमें से 10 लोगों की मौत हो गई है। हादसे की मिलते ही मौके पर पुलिस प्रशासन, जिला आपदा प्रबंधन, एसडीआरएफ समेत स्थानीय लोग रेस्क्यू के लिए पहुंचे। 7 गंभीर रूप से घायलों को एयरलिफ्ट कर हायर सेंटर ऋषिकेश पहुंचाया गया है, वहीं अन्य घायलों का रुद्रप्रयाग जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

LATEST RUDRAPRAYAG TEMPO TRAVELLER ACCIDENT
LATEST RUDRAPRAYAG TEMPO TRAVELLER ACCIDENT

बता दें कि यात्रियों का ये दल दिल्ली नोएडा से से बदरीनाथ यात्रा पर निकला था। हरियाणा नंबर का ये ट्रैवलर रुद्रप्रयाग से 5 किमी पहले सड़क से नीचे जा गिरा। शुरुआती जांच में ड्राइवर को नींद के झोंके आने की आशंका जताई जा रही है। नजदीक ही रेलवे प्रोजेक्ट का काम चल रहा है। हादसे के बाद इनमें से 3 मजदूर लोगों को बचाने नदी में कूदे थे लेकिन 1 मजदूर की भी हादसे में मौत हो गई।

LATEST RUDRAPRAYAG TEMPO TRAVELLER ACCIDENT
LATEST RUDRAPRAYAG TEMPO TRAVELLER ACCIDENT: सीएम धामी, गृह मंत्री और हरीश रावत ने जताया दुख

रुद्रप्रयाग हादसे की खबर पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से टेंपो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन व एसडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई है। इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा कि मेरी संवेदनाएं इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के साथ हैं। घायलों को हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराई जा रही है।

ये भी पढिए-

UTTARAKHAND HEAT WAVE AND FOREST FIRE

एक तरफ जंगल की आग और ऊपर से आसमान से बरस रही आग, मैदान से लेकर पहाड़ तक हालत खराब 

इन दोनों के अलावा रुद्रप्रयाग घटना पर उत्तराखंड के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने भी कहा है कि मृतकों की आत्मा शांति के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूं और जो घायल हैं उनके स्वास्थ्य के लिए कामना करता हूं।(LATEST RUDRAPRAYAG TEMPO TRAVELLER ACCIDENT)

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

Exit mobile version