वेल्डन…वर्ल्ड नंबर वन प्लेयर विक्टर को अल्मोड़ा के शटलर लक्ष्य ने दी करारी शिकस्त

0
282

योनेक्स गैन्वार्ड जर्मन बैडमिंटन ओपन-2022 के फाइनल में पहुंचे शटलर लक्ष्य,
डेनमार्क के वर्ल्ड नम्बर एक खिलाड़ी विक्टर अक्सेल्सन को हराकर फाइनल में बनाई जगह

देहरादून, ब्यूरो। विश्व के 12वें नंबर के बैडमिंटन खिलाड़ी अल्मोड़ा निवासी लक्ष्य सेन लगातार अपने नाम एक से बढ़क एक रिकाॅर्ड दर्ज करते जा रहे हैं। अब उन्होंने विश्व के एक नंबर के खिलाड़ी विक्टर अक्सेल्सन को करारी शिकस्त देकर योनेक्स गैन्वार्ड जर्मन ओपन -2022 प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बना ली है।

आपको बता दें कि 8 से 13 मार्च तक मुएल्हीम, जर्मनी में आयोजित योनेक्स गैन्वार्ड जर्मन ओपन -2022 वर्ल्ड के 12 वें नम्बर के खिलाड़ी अल्मोड़ा के लक्ष्य सेन ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सेमी फाइनल में वर्ल्ड नम्बर एक व ओलिंपिक चैंपियन डेनमार्क के विक्टर अक्सेल्सन को जबरदस्त टक्कर में 21-13,12-21 व 22-20 से हराकर फाइनल मैं प्रवेश कर लिया है।

WhatsApp Image 2022 03 13 at 3.45.21 PM

लक्ष्य ने हैरतंगेज प्रदर्शन करते हुए पहले सेट में विक्टर अक्सेल्सन को 21-13 से हराया लेकिन दुसरे सेट में विक्टर ने वापसी करते हुए लक्ष्य को 21-12 से हरा दिया। तीसरे व निर्णायक सेट में लक्ष्य सेन एक बार 9-15 से पीछे होने के बाद भी जबरदस्त वापसी करते हुए अति संघर्षपूर्ण सेट को 22-20 से जीत कर फाइनल में स्थान बना लिया। फाइनल में लक्ष्य की टक्कर थाईलैंड के खिलाड़ी कुंलावुत विटिड्सन से होगी जिन्होंने सेमी फाइनल में आल इंग्लैंड चैंपियन मलेशिया के ली जिल जिया को हराया था। लक्ष्य सेन के शानदार प्रदर्शन पर उत्तराँचल राज्य बैडमिंटन संघ की अध्यक्ष डॉ. अलकनंदा अशोक समेत समस्त उत्तराखंड बैडमिंटन परिवार, खिलाड़ियों व खेलप्रेमियों ने लक्ष्य व उनके साथ में कोच व पिता डीके सेन को फाइनल मैच के लिए शुभकामनायें दी हैं।