बाहर से कमरे पर लगा था ताला, अंदर दरवाजा तोड़कर देखा तो खून से लथपथ मिला शव

कानपुर, ब्यूरो। कोतवाली के सामने सिपाही की धारदार हथियार से हत्या, एक माह पहले हुई थी शादी….कानपुर के बिल्हौर थाने में तैनात सिपाही की एक माह पहले ही शादी हुई थी। आज सुबह उनका शव किराये के कमरे से खून से लथपथ पड़ा मिला। सिपाही की गर्दन धारदार हथियार से रेती गई थी। यह खबर फैलते ही आस-पास के इलाके में सनसनी फैल गई। सुबह सिपाही देश दीपक के परिजनों ने थाने में फोन कर बताया कि कल रात से उनका फोन बंद आ रहा है। मौके पर पुलिस पहुंची तो दरवाजा अंदर से बंद था। दराजा खोलकर देखा तो अंदर खून से लथपथ लाश पड़ी थी।

उत्तर प्रदेश में लगातार क्राइम की वारदातें सामने आ रही हैं। आमजन तो दूर थाने में तैनात पुलिस के सिपाही भी महफूज नहीं है। कानपुर के बिल्हौर कोतवाली में एक सिपाही दफ्तर से कुछ ही दूरी पर किराये के कमरे में रहता था। उसके साथ एक और सिपाही भी रहता था। साथ का सिपाही 31 मई को वीआईपी ड्यूटी पर दूसरी जगह चला गया था। तब से वह अकेला ही रूम पर आता-जाता रहा। आज सुबह थाने में सिपाही देश दीपक के परिजनों ने बताया कि उनका मोबाइल कल रात से बंद आ रहा है। इसके बाद बिल्हौर कोतवाली प्रभारी आलोक तिवारी ने मौके पर पुलिस भेजी। सिपाही के रूम का दरवाजा बाहर से बंद था और अंदर पंखा चल रहा था। कमरा खोलकर देखा तो सिपाही देश दीपक खून से लथलथ पड़ा था। उसकी गर्दन किसी धारदार हथियार से रेती गई थी। सिपाही की एक माह पहले ही 22 अप्रैल 2022 को शादी हुई थी। सिपाही की मौत की सूचना मिलते ही सुबह आस-पास के इलाके में सनसनी फैल गई।

बता दें कि कानपुर की बिल्हौर कोतवाली में तैनात सिपाही देश दीपक पास के ब्रह्मनगर में किराए के कमरे में रहता था। मूलरूप से फिरोजाबाद के दयापुर पोस्ट पहाड़न निवासी सिपाही देश दीपक (30) कोतवाली में वर्ष 2019 से तैनात है। कस्बा प्रभारी आलोक तिवारी ने बताया कि गुरुवार सुबह सिपाही के स्वजन ने कोतवाली में सूचना दी कि उनका मोबाइल फोन बुधवार से बंद बता रहा है। इस पर वह कोतवाली से सौ मीटर दूर ब्रह्म नगर स्थित सिपाही के कमरे पर पहुंचे तो कमरे में बाहर से ताला बंद मिला। कमरा खुलवा कर देखा तो लहूलुहान हालत में सिपाही का शव पड़ा था। उसका गला धारदार हथियार से रेता गया था। इस संबंध में इंस्पेक्टर अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि सिपाही की हत्या किसने और क्यों की पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही है। 30 साल के सिपाही की कमरे में ही धारदार हत्या की खबर आस-पास फैलते ही सनसनी फैली हुई है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। अभी तो शादी की हल्दी भी नहीं गई थी और सिपाही की निशंस हत्या हो गई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।