दिल्ली ब्यूरो- कश्मीर में-अनुच्छेद 370 की तीसरी वर्षगांठ पर-पाकिस्तान फिर से भड़का रहा है और भारत के खिलाफ झूठे प्रचार फैला रहा है। सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्मों पर, विशेष रूप से ट्विटर पर उसने झूठे आरोपों की एक श्रृंखला बनाई है जो भड़काने और गुमराह करने वाले हैं स्थानीय कश्मीरी, विशेष रूप से युवा, जो उनके द्वारा फैलाए गए सभी उपद्रवों के आगे एक सामान्य जीवन जीने की कोशिश कर रहे हैं।

पाकिस्तान द्वारा तैयार किया गया एक 13 पेज का भारत विरोधी डोजियर भारत द्वारा एक्सेस किया गया है। यह 5 अगस्त से ठीक एक दिन पहले सामने आया है, जब तीन साल पहले अनुच्छेद 370 लागू किया गया था। भारत कल पाकिस्तान के प्रयासों का मुँह तोड़ जवाब देने के लिए तैयार है। पाकिस्तान वहाँ के लोगों के साथ मजबूती से खड़ा है और कह रहा है कई हैशटैग का विस्तार कर रहा है जिसमें 5 अगस्त का उल्लेख है ।

कश्मीर काला दिन – और घाटी की स्वतंत्रता का आह्वान

डोजियर के अनुसार, चीन, बेल्जियम, जापान, यूक्रेन, दुबई, ऑस्ट्रेलिया, इटली, जर्मनी में पाकिस्तान के दूतावास, सोशल मीडिया पर मसौदा संदेश प्रसारित कर रहे है कि कैसे “भारत को 5 अगस्त 2019 से शुरू किए गए अपने एकतरफा और अवैध उपायों को उलट देना चाहिए, कश्मीर के लोगों के खिलाफ अपने उत्पीड़न और मानवाधिकारों के उल्लंघन को रोकना चाहिए”। उन्होंने कल इन संदेशों के साथ सोशल मीडिया पर बमबारी करने की योजना बनाई है। भारत सरकार के सुचारू कामकाज को पटरी से उतारने के लिए वहां भारत विरोधी भावनाएं पाकिस्तान भडक़ा रहा है। सक्रिय भारतीय एजेंसियों ने उन सोशल साइट्स का पता लगा लिया है और उन निराधार आरोपों का जवाबी हमला करने और मिटाने के लिए तैयार हैं। हमें यह विश्लेषण करने की आवश्यकता है कि जब कश्मीर में दिन-ब-दिन सब कुछ सामान्य हो रहा है, तो यह सब उपद्रव सीमा पार से क्यों किया जा रहा है। मुख्य जड़ यह है कि पाकिस्तान के पास कश्मीर और भारत को परेशान करने का केवल एक ही एजेंडा है। उन्हें अपने देश में अपनी समस्याओं को देखना चाहिए और उन्हें हल करना चाहिए। हमारे लिए हम अपना ध्यान रख सकते हैं ।

सोशल मीडिया पर भारत विरोधी सामग्री प्रसारित करने के पाकिस्तान के निराधार प्रयासों का मुकाबला करने के लिए भारतीय खुफिया एजेंसियों ने एक डोजियर तैयार किया है। पाकिस्तान को अब ये समझ जाना चाहिए की अब ये नया भारत है— ना झुकेगा-ना रुकेगा — जबाव तुरंत देगा

वैसा कहा है-किसी ने – “नामुमकिन सा एक मैंने ख्वाब देखा, ख्वाब में तुमको मोहब्बत करता देखा”।