जंगल में पेड़ से लटका मिला युवक का शव, हत्या या आत्महत्या?

0
181
devbhoomi

देहरादून ब्यूरो। राजधानी से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक युवक कई दिनों से लापता था जिसका शव कल देर शाम बरामद हुआ। ये मामला है डालनवाला थाना क्षेत्र का जहां मृतक के भाई हरीश चमोली द्वारा 13 अप्रैल को इसकी सूचना दी गई कि 23 वर्षीय उनका छोटा भाई गिरीश चमोली 10 अप्रैल की रात से घर नही लौटा। उनके द्वारा बताया गया कि उनका छोटा भाई राजपुर रोड स्थित मारवेला होटल में कार्य करता है, जो 10 अप्रैल की रात को 11:45 बजे होटल से काम खत्म कर घर के लिए निकला था परंतु घर नहीं पहुंचा, जिसके बाद परिजनों द्वारा उसकी काफी तलाश की गई परंतु उसका कोई पता नहीं चल पाया। जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई और गुमशुदगी दर्ज करते हुए पुलिस द्वारा तलाश शुरू कर दी गई।

इसके बाद 14 अप्रैल को हरीश चमोली द्वारा पुलिस को बताया गया कि 11 तारीख को उसके भाई द्वारा मैसेज कर अपने एटीएम का पिन और अपनी लोकेशन भेजी गई थी। मगर मृतक के भाई द्वारा इस मैसेज को 14 अप्रैल को देखा गया, जिसके तुरंत बाद उसने इस मैसेज की जानकारी पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस इस लोकेशन पर गुमशुदा की तलाश करने पहुंची। ये लोकाशन थी राजपुर क्षेत्र में आशियाना के सामने सैन्य फॉर्म के पीछे जंगल, जहां गिरिश चमोली उपरोक्त का शव पेड़ से लटका हुआ मिला, जो 02 से 03 दिन पुराना प्रतीत हो रहा था।

पुलिस द्वारा शव को नीचे उतारकर मौके पर फील्ड यूनिट की टीम को बुलाया गया। मौके पर आवश्यक कार्रवाई के बाद शव को मोर्चरी में भेजा गया है। प्रथम दृष्टया मृतक उपरोक्त द्वारा आत्महत्या किया जाना प्रतीत हो रहा है। मृतक के संबंध में जानकारी करने पर उसके भाई द्वारा बताया गया कि वह मूल रूप से ग्राम- गोठ, तहसील-  धनोल्टी, थाना थत्यूड़, टिहरी गढ़वाल के रहने वाले हैं तथा मृतक उपरोक्त डेढ़ माह पूर्व ही गांव से देहरादून कार्य करने के लिए आया था तथा पिछले 15-20 दिनों से राजपुर रोड में उक्त होटल में कार्य कर रहा था। फिलहाल पुलिस द्वारा मृत्यू के कारणों की जांच की जा रही है। घटना के संबंध में अग्रिम कार्रवाई प्रचलित है।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here