जम्मू में अमित शाह ने जारी किया भाजपा का संकल्प पत्र, धारा 370 को बताया अतीत

JK BJP MANIFESTO 2024

JK BJP MANIFESTO 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी का चुनावी घोषणापत्र जारी किया। दो दिवसीय दौरे के अंतर्गत शुक्रवार दोपहर जम्मू पहुंचने के बाद उन्होंने पार्टी का संकल्प पत्र प्रस्तुत किया। अमित शाह ने इस अवसर पर कहा कि आजादी के समय से ही जम्मू-कश्मीर भारतीय जनता पार्टी के लिए एक महत्वपूर्ण भूभाग रहा है और पार्टी ने हमेशा इसे भारत के साथ जोड़े रखने के लिए निरंतर प्रयास किए हैं।

JK BJP MANIFESTO 2024
JK BJP MANIFESTO 2024

पार्टी के संघर्ष की शुरुआत पंडित प्रेमनाथ डोगरा से लेकर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की शहादत तक चली है। इस संघर्ष को पहले भारतीय जनसंघ और फिर भारतीय जनता पार्टी ने लगातार आगे बढ़ाया। अमित शाह ने इस बात पर जोर दिया कि पार्टी की विचारधारा के अनुसार जम्मू-कश्मीर हमेशा से भारत का अभिन्न हिस्सा रहा है और रहेगा।

JK BJP MANIFESTO 2024: तीन चरणों में होंगे चुनाव 

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं, जिनमें से 47 सीटें घाटी में और 43 सीटें जम्मू संभाग में स्थित हैं। प्रदेश में तीन चरणों में चुनाव होने जा रहे हैं, जो 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होंगे। इन चुनावों के नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

JK BJP MANIFESTO 2024
JK BJP MANIFESTO 2024

भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू-कश्मीर में चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत 40 स्टार प्रचारकों की एक लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी जैसे प्रमुख नेताओं के नाम भी शामिल हैं। ये सभी नेता चुनाव अभियान को मजबूती देने के लिए अलग-अलग स्थानों पर प्रचार करेंगे।(J&K BJP MANIFESTO 2024)

JK BJP MANIFESTO 2024
JK BJP MANIFESTO 2024

कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) ने चुनाव पूर्व गठबंधन किया है। इस गठबंधन के तहत नेशनल कॉन्फ्रेंस 52 सीटों पर और कांग्रेस 31 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार रही हैं। दोनों पार्टियों ने अन्य दो सीटों को छोटे दलों के लिए छोड़ा है, जिनमें एक घाटी में CPI (M) के लिए और दूसरी जम्मू संभाग में पैंथर्स पार्टी के लिए निर्धारित की गई है। जम्मू संभाग में नगरोटा, बनिहाल, डोडा और भद्रवाह तथा घाटी में सोपोर की पांच सीटों पर नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस दोनों अपने-अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारेंगे।(J&K BJP MANIFESTO 2024)

ये भी पढिए-

UJJAIN RAPE CASE
UJJAIN RAPE CASE

उज्जैन में दिनदहाड़े रेप का वीडियो वायरल, आरोपी गिरफ्तार

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज