डेरा राधा स्वामी ब्यास के नए संरक्षक बने जसदीप सिंह गिल, गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने किया ऐलान

JASDEEP SINGH GILL

JASDEEP SINGH GILL:पंजाब के अमृतसर में स्थित डेरा राधा स्वामी ब्यास के मुखिया गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने अपना उत्तराधिकारी चुन लिया है। उन्होंने 45 वर्षीय जसदीप सिंह गिल को अपना उत्तराधिकारी नियुक्त किया है, जो अब नए गुरू के रूप में “नाम देने” का भी अधिकार रखेंगे। डेरे के नए मुखिया की नियुक्ति के संबंध में सभी सेवादार-इंचार्जों को एक पत्र भेजा गया है। इस पत्र में लिखा गया है कि बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने सुखदेव सिंह गिल के पुत्र जसदीप सिंह गिल को राधा स्वामी सत्संग ब्यास सोसाइटी का संरक्षक मनोनीत किया है।

JASDEEP SINGH GILL

JASDEEP SINGH GILL

जसदीप सिंह गिल 2 सितंबर 2024 से इस पद को संभालेंगे और बतौर संत सतगुरु उनके पास नाम दीक्षा देने का अधिकार होगा। बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों, जिन्हें हाल ही में कैंसर का पता चला था और जो हृदय रोग से भी पीड़ित हैं, ने जसदीप सिंह गिल को उत्तराधिकारी चुनते हुए संगत से आग्रह किया है कि जसदीप को वही सहयोग और स्नेह दिया जाए जो उन्हें प्राप्त हुआ था।

ये भी पढिए-

devbhoomi news 37 1

IC-814 सीरीज विवाद: नेटफ्लिक्स के कंटेंट हेड को किया गया तलब

JASDEEP SINGH GILL: कौन हैं जसदीप सिंह 

डेरा ब्यास के नए मुखी जसदीप सिंह गिल 45 वर्ष के हैं। उन्होंने बायोकेमिकल इंजीनियरिंग और बायोटेक्नोलॉजी में स्नातक और परास्नातक की डिग्री प्राप्त की है। इसके अलावा, उन्होंने केमिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी की पढ़ाई कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी से की है। जसदीप सिंह गिल दवा कंपनी सिप्ला में भी काम कर चुके हैं।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज