BLAST IN JAMMU AND KASHMIR : शोपियां में बड़ा धमाका, तीन जवान घायल

0
162

दिल्ली, ब्यूरों :  जम्मू कश्मीर ( JAMMU AND KASHMIR)  के शोपियां में बड़ा धमाका होने की खबर सामने आ रही है, इस धमाके में तीन जवान घायल हो गए हैं। जानकारी के अनुसार ये धमाका एक किराए की गाड़ी में हुआ है। फिलहाल मौके पर पहुंचकर सुरक्षा बल और सुरक्षा एजेंसियों (Security Agencies) ने जांच शुरू कर दी है। अधिकारियों ने शुरूआती जांच कर हादसे की जानकारी दी है। मामले में कश्मीर के IGP विजय कुमार ने बताया कि यह ब्लास्ट या तो ग्रेनेड हमले से हुआ है, या फिर कार के अंदर पहले से IED रखा हुआ था।

हिंदुओं को किया जा रहा टारगेट

दरसअल पिछले कुछ दिनों से जम्मू कश्मीर में हिंदुओं, खासकर कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाया जा रहा है। मंगलवार को भी कश्मीर घाटी में एक कश्मीरी पंडित महिला टीचर की हत्या हो गई थी। जानकारी के अनुसार रजनी बाला नाम की यह शिक्षक पलायन के 27 साल बाद कश्मीर लौटी थीं। लेकिन आतंकवादियों ने महिला शिक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी। वहीं अब  जम्मू कश्मीर के शोपियां में बड़ा धमाका हो गया है। कार में ये धमाका हुआ है जिसमें तीन जवान घायल हुए हैं, तीनों घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीनों घायल जवानों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

blast in jammu and kashmir

क्या है धमाके की वजह ?

ये धमाका किस वजह से हुआ है ये जांच का मुद्दा है, सुरक्षा एजेंसियां (Security Agencies) धमाके के पीछे की वजह ढूंढ रही हैं। हालांकि अभी तक माना जा रहा है कि ग्रेनेड की वजह से धमाका हुआ है। अधिकारियों का कहना है कि ये भी हो सकता है कि कार की बैटरी के साथ कुछ छेड़छाड़ की गई हो। कश्मीर के IGP विजय कुमार ने बताया कि यह बैटरी ब्लास्ट था, मतलब वाहन की बैटरी फटी है। कश्मीर के IGP विजय कुमार ने की माने तो ये भी हो सकता है वाहन में पहले से IED रखा गया हो।