बोले ये विधायक, 5 साल के कार्यकाल में सभी कार्य पूर्ण हो पाना संभव नहीं

0
218

पौड़ी (संवाददाता- कुलदीप बिष्ट): विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही अब पौड़ी में विपक्ष पलायन के मुद्धे को उठाकर सरकार के कार्यकाल पर कई सवाल खड़े कर रहा है। दरअसल पलायन की मार अब पौड़ी जिले के देवल गांव में भी पड़ गयी है। जहां गांव के किवाड़ पलायन के कारण बंद पड़े हैं और कई घर खण्डरों में तबदील तक हो चुके हैं। जबकि इस गांव को सीता माता पर्यटन सर्किट से जोड़े जाने की घोषणायें लगातार वर्तमान सरकार और विधायक द्वारा की जा रही थी, जहां की सीतोंस्यू क्षेत्र में ही माता सीता ने भू समाधि ली थी। लेकिन ये घोषणा अब तक घोषणा बनकर ही सीमट गयी है। ऐसे में इस क्षेत्र के स्थानीय निवासी और कांग्रेसी नेता नवल किशोर ने पलायन रोकथाम के लिये कोई भी अहम कदम न उठाये जाने को पलायन का कारण बताया है और विधायक के अब तक के कार्यकाल पर सवाल खड़े किए हैं।

कांग्रेस की माने तो पूर्व मुख्यमंत्री के कर्याकाल में पलायन रोकथाम के लिए कई अहम प्रयास भी किए गए लेकिन वर्तमान सरकार ने पौड़ी में पलायन के रोकथाम के लिए ग्राम्य विकास एंव पलायन आयोग तो बनाया, लेकिन इसके उपाध्यक्ष तक पौड़ी का रूख नहीं करते दिखाई दिए। वहीं मूलभूत सुविधाओं के अभाव में हो रहे पलायन को विपक्ष ने सरकार की नाकामी बताया है। वहीं विधायक की माने तो 5 साल का कार्यकाल में सभी कार्य पूर्ण हो पाना संभव नहीं है। उनके इस कार्यकाल में सीता माता पर्यटन सर्किट का कार्य शुरू नहीं हो पाया है इसका उन्हे भी मलाल है लेकिन आने वाले समय में कोट ब्लाक का देवाल गांव समेत पूरे सीतोंस्यू क्षेत्र को सीता सर्किट से जोड़ दिया जायेगा।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews