इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर राॅकेट लाॅन्चर से हमला, इस देश से जुड़ रहे आतंकी तार?

0
143

मोहाली/नई दिल्ली, ब्यूरो। पंजाब राज्य पुलिस के मोहाली इंटेलिजेंस विंग हेडक्वार्टर पर कल देर शाम करीब पौने आठ बजे एक राॅकेट जैसी चीज से मामूली धमाका किया गया है। इससे बिल्डिंग की खिड़कियों और कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। कहीं न कहीं इसे आतंकी हमला बताया जा रहा है। इसके तार अफगानिस्तान जुड़े बताए जा रहे हैं। मामले की जांच की जा रही है।

हालांकि पंजाब मोहाली के एसपी रविंदर पाल सिंह ने इसे मामूली धमाका बताया है। उन्होंने यह भी बताया कि हमला इमारत के बाहर हुआ है। इसे रॉकेट जैसी चीज से हमला किया गया है। हमले में कोई भी हताहत नहीं हुआ है। उन्होंने यह भी बताया कि सभी वरिष्ठ अधिकारी और एफएसएल टीम इसकी जांच कर रही है। मामले को प्रदेश के मुखिया भगवंत मान ने भी गंभीर बताया। एक दिन पहले ही पंजाब के अमृतसर इलाके एक गांव में कुछ आरडीएक्स और गोलियों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। हालांकि पुलिस ने इस हमले को आतंकी एंगल नहीं दिया है। मोहाली पुलिस द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कह गया था कि मोहाली के सेक्टर 77 में एसएएस नगर में पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस हेड क्वार्टर में सोमवार शाम करीब 7ः45 बजे एक मामूली विस्फोट की सूचना मिली। किसी नुकसान की सूचना नहीं है। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं और जांच की जा रही है। फोरेंसिक टीमों को बुलाया गया है।

inteligence par hamla 1

बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर मौजूद संवेदनशील राज्य पंजाब में लगातार आतंकी गतिविधियां देखने को मिल रही है। गत दिवस ही पंजाब पुलिस ने पुलिस ने डेढ़ किलो आरडीएक्स व अन्य विस्फोटक सामग्री के साथ दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आईईडी को निष्क्रिय कर आरडीएक्स भेजने वाले की पहचान में जुट गई है।

यह आशंका है कि पंजाब इंटेलिजेंस दफ्तर पर रॉकेट लॉन्चर से हमला किया गया है। पुलिस ने सारे क्षेत्र को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। मुख्यालय के बाहर से कोई विस्फोटक सामग्री फेंकी गई है। स्थानीय पुलिस के अलावा खुफिया एजेंसियों ने मुख्यालय को घेर कर जांच शुरू कर दी है। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। मीडिया को भी दफ्तर से दूर रोक दिया गया है। मौके पर प्रशासनिक अमला पहुंच गया है। बिल्डिंग के आसपास आवासीय क्षेत्र नहीं है। सूत्रों के अनुसार साढ़े सात बजे के आसपास धमाका हुआ है। जानकारी के अनुसार पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया है। मोहाली एसएसपी भी मौके पर पहुंचे हैं। सीएम भगवंत मान ने भी घटना की रिपोर्ट मांगी है। मुख्यमंत्री ने डीजीपी से मामले की पूरी जानकारी ली है। मुख्यमंत्री भगवंत मान लगातार अफसरों के संपर्क में हैं।