Home काम की खबर यहां कस्टम विभाग के हाथ लगी बड़ी सफलता

यहां कस्टम विभाग के हाथ लगी बड़ी सफलता

0

खटीमा।(संवाददाता- तापस विश्वास): खटीमा में कछुओं की तस्करी का मामला सामने आया। कस्टम विभाग ने एक इनोवा कार में 173 जिंदा कछुआ को पकड़कर खटीमा वन विभाग के हवाले किया। खटीमा वन विभाग ने अज्ञात तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जिंदा कछुआ को नानक सागर में छोड़ने की न्यायालय से अनुमति मांगी।

वन विभाग के लाख प्रयासों के बावजूद भी वन्यजीवों की तस्करी का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। खटीमा कस्टम विभाग ने कल रात चेकिंग के दौरान एक इनोवा कार को पकड़ा। जबकि कार के अंदर सवार चार लोग भागने में सफल रहे। तलाशी के दौरान कस्टम विभाग को कार के अंदर 4 बंद बोरे मिले जिनके अंदर कछुए भरे हुए थे। कस्टम विभाग ने खटीमा वन विभाग को इनोवा कार व जिंदा 173 कछुए सुपुर्द किए हैं। खटीमा वन विभाग ने न्यायालय से जिंदा कछुओं को नानक सागर में छोड़ने की अनुमति मांगी है। वही खटीमा वन क्षेत्राधिकारी कैलाश मनराल ने मीडिया को बताया कि कस्टम विभाग द्वारा एक इनोवा कार और 173 जिंदा कछुए उन्हें सौंपे गए हैं। वन विभाग द्वारा अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही एआरटीओ रुद्रपुर को पत्र लिखकर इनोवा कार के असली मालिक का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews

Exit mobile version