केदारनाथ हेलीकॉप्टर हादसा : सूची में नाम होने के बावजूद भी हेलीकॉप्टर में क्यों नही बैठे ये शख्स

0
292
Helicopter Crash In Kedarnath 2
Helicopter Crash In Kedarnath 2

Helicopter Crash In Kedarnath 2

जाको राखों साइयां मार सके न कोई, ये उदाहरण सटीक बैठता है मध्य प्रदेश निवासी रमेश सिंह पर। केदारनाथ में कल हेलीकॉप्टर हादसे में जहां 7 लोगों की मौत हो गई वहीं सूची में नाम होने के बाद भी एक यात्री हेलीकॉप्टर में नहीं बैठा।

ये संयोग ही था कि मध्य प्रदेश निवासी रमेश सिंह का केदारनाथ से वापस लौटने वाले यात्रियों की सूची में नाम था बावजूद वो हेलीकॉप्टर में सवार नहीं हुए। जबकि हेलीकॉप्टर ने अन्य यात्रियों को बैठाकर उड़ान भर दी थी और महज 2 मिनट बाद ही हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गया था।

Helicopter Crash In Kedarnath 2
Helicopter Crash In Kedarnath 2

Helicopter Crash In Kedarnath 2

आपको बता दें कि केदारनाथ में स्थित आर्यन एविएशन के कार्यलय में हेलीकॉप्टर से गुप्तकाशी जाने वालों की सूची बनाई गई थी और इस सूची में क्रुती बराड़, पूर्वा रामानुज, उर्वी बराड़, सुजाता, प्रेमकुमार और कला के साथ ही रमेश का नाम भी शामिल था जहां एक और रमेश लगभग 2 घंटे से वापस लौटने वाले यात्रियों की सूची में अपना नाम शामिल होने का इंतजार कर रहे थे रमेश का नाम सूची में शामिल भी था फिर वो हेलीकॉप्टर में नहीं बैठे क्योंकि इस सूची में उनके परिजनों का नाम शामिल नहीं था और हेलीकॉप्टर उड़ान भरने के मात्र दो मिनट बाद ही दुर्घटना का शिकार हो गया। इस घटना से रमेश सहमे हुए हैं और वो कुछ बोल नहीं पा रहे थे उनका कहना है कि अब वो हेली की जगह पैदल या घोड़े से गौरीकुंड लौटेंगे।

आपको बता दें कि खराब मौसम और कोहरे के चलते आर्यन एविएशन का चॉपर पहाड़ से टकरा गया था और उसमें ब्लास्ट हो गया।

ये भी पढ़ें  : केदारनाथ हेलीकॉप्टर क्रैश: हेलीकॉप्टर उड़ा रहे पायलट के ये थे आखिरी शब्द

Helicopter Crash In Kedarnath 2 : इन सात लोगों की हुई मौत

इस हादसे में जिन सात लोगों की मौत हुई है उनमें 57 वर्षीय पायलट अनिल कुमार शामिल हैं जो मुंबई के रहने वाले हैं। वहीं इस हादसे में जिन श्रद्धालुओं की मृत्यु हुई है उनमें गुजरात की 25 वर्षीय ऊर्वी बराड़, 26 वर्षीय पूर्वा रामानुज और 30 वर्षीय कुर्ती बराड़ शामिल हैं।

वहीं तमिलनाडू की 56 वर्षीय सुजाता और उनके पति 63 वर्षीय प्रेम कुमार भी इस हादसे में मारे गए। इनके साथ ही तमिलनाडू की ही निवासी 60 वर्षीय कला भी इस हादसे का शिकार हुईं।

Helicopter Crash In Kedarnath 2
Helicopter Crash In Kedarnath 2