पिथौरागढ़। कालिका कुमटी गांव सिद्ध मंदिर के पास अत्याधिक बर्फबारी होने के कारण कुछ लोगों की यहां फंसने की खबर सामने आ रही थी। एसडीआरएफ टीम को एसडीएम धारचूला द्वारा इस घटना से अवगत कराया गया कि उनके रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है। उक्त सूचना पर एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम पोस्ट अस्कोट से उप निरीक्षक मनोहर कन्याल के नेतृत्व में तत्काल रवाना हुई।

एसडीआरएफ टीम को घटनास्थल पर पहुंचने के उपरांत पता चला कि मौके पर 08 लोग वहां फंसे हुए है, जो कि कुमटी गांव सिद्ध मंदिर में घूमने के लिए गए थे, अत्याधिक बर्फबारी होने के कारण वे लोग वहीं फंस गए। एसडीआरएफ टीम के द्वारा फंसे हुए लोगों को भूख प्यास से कुछ राहत देने के उद्देश्य से सर्वप्रथम बिस्किट वितरित किए व उसके उपरांत अत्यंत विषम परिस्थितियों में भारी बर्फबारी के बीच सभी लोगों को नालालेख से सकुशल खूंटी गांव तक लाया गया। बता दें कि सभी लोग बलवाकोट धारचूला के रहने वाले थे, अतः सभी को बस में सुरक्षित बिठाकर बलवाकोट भेजा गया।

एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम पोस्ट अस्कोट से उप निरीक्षक मनोहर सिंह कन्याल के नेतृत्व में आरक्षी मनोज थोलिया, आरक्षी जगमोहन सिंह, आरक्षी रामसिंह, व आरक्षी संतोष रेस्क्यू में शामिल रहे।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/channel/UCNWx

Leave your comment

Your email address will not be published.