Home Uncategorized कोरोना की बूस्टर डोज के लिए स्वास्थ्य मंत्रायल ने अब ये बड़े...

कोरोना की बूस्टर डोज के लिए स्वास्थ्य मंत्रायल ने अब ये बड़े ऐलान किए

0

दिल्ली ब्यूरो: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना की वैक्सीन के लिए दो बड़े ऐलान किए हैं। 10 जनवरी से गंभीर बिमारी वाले 60 साल से अधिक उम्र वालों को प्रिकॉशन डोज लगेगी, लेकिन अब स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इस डोज को लगाने के लिए सर्टिफिकेट दिखाने की जरूरत नहीं है।

स्वास्थ्य मंत्रायल द्वारा कहा गया है कि प्रिकॉशन डोज के लिए ऐसे लोगों को जो गंभीर बिमारी से ग्रसित हैं उन्हें इस डोज को लगाने से पहले अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लेंनी होगी। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 3 जनवरी से 15 से 18 वर्ष के बच्चों को वैक्सीन लगनी है। इसके लिए भी तैयारी पूरी कर ली गई हैं। इस वैक्सीन के लिए ऑनलाइन और ऑन-साइट दोनों तरिकों से अपॉइंटमेंट बुक कर सकते हैं। वैक्सीन उपल्बध होने पर ही ऑन- साइट अपॉइंटमेंट मिलेगा। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्रायल ने एक बड़ा ऐलान यह भी किया है कि अगले साल उत्तर प्रदेश सहित 5 प्रदेशों में चुनाव होने वालें हैं। ऐसे में चुनाव ड्यूटी पर कर्मचारियों को तैनात किया जाता है। इन चुनाव ड्यूटी में जो भी कर्मचारी तैनात किया जायेगा उन्हें फ्रंटलाइन वर्कस की कैटेगरी में रखा जायेगा।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews

Exit mobile version