Friday, August 19, 2022
spot_img
Homeदेहरादूनहारी हुई कांग्रेस ने अब सरकार पर लगाये गंभीर आरोप

हारी हुई कांग्रेस ने अब सरकार पर लगाये गंभीर आरोप

देहरादून(सौरभ बिष्ट)- कांग्रेस उप चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी की करारी हार हुई है। पुष्कर सिंह धामी ने कांग्रेस की प्रत्याशी को 55 हजार से अधिक मतों से हराकर रिकार्ड जीत दर्ज की है। टोटल वोटिंग का 93 प्रतिशत वोट भाजपा की झोली में गया जबकि कांग्रेस प्रत्याशी अपनी जमानत भी नहीं बचा पायी। चुनाव परिणाम आने के बाद कांग्रेस के सभी दिग्गज नेताओं ने भाजपा पर गम्भीर आरोप लगाए और सत्ता का दुरुपयोग कर चुनाव जीतने की बात कही।

चंपावत उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी की करारी हार के बाद कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। कांग्रेस ने सरकारी मशीनरी के भी दुरुपयोग के आरोप लगाए हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि जो परिणाम आए हैं उसे स्वीकार करते हैं लेकिन इस चुनाव को मैं लोकतंत्र की हत्या के रूप में देखता हूं, वोटिंग के दौरान हमारे कई बूथों पर कांग्रेस के अभिकर्ताओं को जाने नहीं दिया गया।  साथ ही 2 घंटे तक कई जगहों पर बिजली बंद कर दी गई और सीसीटीवी कैमरे भी बंद कराकर एकतरफा वोटिंग कराई गई। उन्होंने कहा कि हम इसकी जांच की मांग करेंगे इसकी रिटायर्ड जज से जांच कराई जानी चाहिए।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी इसी तरह की बात दोहराई है उन्होंने कहा कि यह चुनाव थोपा गया चुनाव था। हरीश रावत ने कहा कि हमने अपने लोकतांत्रिक मर्यादा का पालन किया, उन्होंने कहा कि यह चुनाव लोकतांत्रिक मर्यादाओं के पालन को लेकर अगर होता तो सरकारी मशीनरी का इस तरह दुरुपयोग नहीं होता। साथ उन्होंने भी इस चुनाव के रिजल्ट को स्वीकारते हुए कहा कि इसके लिए कांग्रेस को ही चिंतन करने की जरूरत नहीं है बल्कि जनता को भी सोचना चाहिए। वहीं नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने भी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बात को दोहराई। उन्होंने कहा कि यह चुनाव चुनाव नहीं था,ये एक हारे हुए प्रत्याशी को दोबारा सीएम बनाकर फिर से चुनाव करवाना जनता के पैसे का दुरुपयोग है। चुनाव जीतने के लिए  बीजेपी ने इसके लिए चंपावत में पूरी छावनी बना दी थी।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments