दिल्ली, ब्यूरो :   आज वाराणसी कोर्ट ने ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सुनवाई करनी थी। लेकिन वकीलों की हड़ताल की वजह से कोर्ट में सुनवाई टल गई है। मामले में अब वाराणसी कोर्ट कल यानी 19 मई को सुनवाई करेगा। कोर्ट ने कल ज्ञानवापी परिसर की सर्वे रिपोर्ट भी दाखिल करने के आदेश दिए हैं।

आपको बता दें कि वाराणसी में आज और 20 मई को प्रदेश लेवल के वकीलों की हड़ताल है। दरसअल वकीलों के खिलाफ शासन के एक पत्र को लेकर सभी वकील हड़ताल पर हैं। और आज इसी हड़ताल का असर ज्ञानवापी मस्जिद मामले की सुनवाई पर भी देखने को मिला है। आज मंदिर के बाकी हिस्सों के सर्वे और कथित शिवलिंग के चारों तरफ से दीवार हटाने वाली मांग को लेकर सुनवाई की जानी थी ।

हिंदू पक्ष के वकीलों की नई मांग

वहीं आज हिंदू पक्ष के दो वकीलों ने अब दो नई मांग भी सामने रख दी है।  हरिशंकर जैन और विष्णु जैन ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जहां शिवलिंग मिला है , उसके नीचे तहखाने का सर्वे भी कराया जाना चाहिए। साथ ही सामने की दीवार की अच्छे से साफ-सफाई कर वीडियोग्राफी की जानी चाहिए।  हरिशंकर जैन ने कहा कि उन्हे पूरी उम्मीद है कि कोर्ट उनके प्रार्थना पत्र पर फैक्ट्स और साक्ष्य के आधार पर फैसला सुनाएगी। दूसरी ओर वकील विष्‍णु जैन ने कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद के वजू में मिले शिवलिंग को दूसरा पक्ष फव्‍वारा कह रहा है। लेकिन अगर ऐसा है तो दूसरे पक्ष को वो फव्‍वारा चलाकर एक बार दिखाना चाहिए।