कुत्ते का शिकार करने आया गुलदार शावक खुद ही हो गया ‘‘शिकार’’

0
158

सूचना के बाद पहुंची वन विभाग की टीम ने बड़ी मशक्कत के बाद पिंजड़े में कैद कर जंगल में छोड़ा

पौड़ी गढ़वाल (कुलदीप बिष्ट): कुत्ते का शिकार करने आए एक डेढ़ साल का गुलदार खुद ही फंस गया। गुलदार शावक का पैर फिसलने के कारण वह एक घर में खुद ही फंस गया। इसके बाद स्थानीय लोगों ने वन विभाग को सूचना दी। काफी मशक्कत के बाद इस शावक को बेहोश करने के बाद पिंजड़े में कैद कर सुरक्षित जगह पर छोड़ा जा रहा है।

devbhoomi

दरअसल, सीएमओ कॉलोनी पौड़ी में आज एक गुलदार शावक पालतु कुत्ते का शिकार करने के लिये एक घर में घुसा गया, लेकिन पालतू कुत्ते को गुलदार शावक अपने शिंकजे में फंसा पाता इससे पहले ही गुलदार का पांव फिसलते ही गुलदार घर के पीछे एक पाइप में जा गिरा जिस पर गुलदार शावक के घर में फंसे होने की सूचना वन विभाग को दी गई। मौके पर पहुंची टीम ने 1 घंटे के भीतर गुलदार को बेहोश कर पिंजडे में कैद कर लिया। उसे अब सुरक्षित स्थान पर छोड़ा जा रहा है।

uttarakhand news uttarakhand news devbhoomi devbhoomi

वनक्षेत्राधिकारी अनिल भट्ट ने बताया कि गुलदार शावक की उम्र करीब डेढ़ साल है। उसका स्वास्थ जांचा जायेगा और इसके बाद गुलदार को किसी सुरक्षित स्थान पर छोडा जायेगा। क्षेत्रावासियों की मानें तो उन्होने गुलदार शावक के साथ ही दो अन्य गुलदारों को भी कुछ दिन पहले ही देखा था जिस पर क्षेत्र में अब दहशत बनी हुई है। दूसरी ओर रेंजर पौड़ी ने बताया कि गुलदार की सक्रियता पर नजर रखने के लिए वन विभाग की टीम रात्रि गस्त भी कर रही है।

devbhoomi