दुःखद…घर में चल रही थी शादी की तैयारी, प्रमिका संग बगीचे में लटका मिला प्रेमी

0
303

नई दिल्ली/कानपुर, ब्यूरो। कानपुर आउटर के घाटमपुर इलाके के तेजपुर गांव से एक हृदयविदारक तस्वीर सोशल मीडिया पर लगातार तेजी से वायरल हो रही है। तस्वीर में दो प्रेमी एक ही फंदे पर लटके हुए देखे जा सकते हैं। गांव के 19 साल के राकेश और 18 साल की रोशनी की फंदे पर लटके हुए यह तस्वीर है। दोनों के परिजन शादी पहले राजी नहीं थे, लेकिन बाद में शादी करने के लिए तैयार हो गए थे। 21 जून को राकेश की बारात जानी थी। कोई सुसाइड तो कोई इसे ऑनर किलिंग कह रहा है। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने इस मार्मिक घटना की जांच शुरू की है।

कानपुर पुलिस के अनुसार तेजपुर गांव निवासी राकेश संखवार के 19 साल के बेटे प्रशांत का गांव की युवती से बीते डेढ़ साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रशांत की शादी सलामतपुर गांव में दूसरी लड़की से तय हो गई थी और 21 जून को बारात जानी थी। इसके चलते प्रेमी युगल ने सोमवार तड़के ही घर के बाहर चंवर-स्योंढारी संपर्क मार्ग पर बगीचे में बेरी के पेड़ पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह ग्रामीणों ने देखा तो पुलिस और स्वजन को सूचना दी। मौत की खबर के बाद इलाके में सनसनी फैल गई।

fande pe latke premi yugal

पुलिस और स्थानीय लोगों के अनुसार प्रशांत और रोशनी दोनों के घरवालों ने पुलिस को बताया कि उन्हें प्रेम प्रसंग का पता था। इसके लिए दोनों परविार वालों ने शादी कराने की बात भी की थी। तब प्रशांत और रोशनी शादी को राजी नहीं हुए थे। फिर बाद प्रशांत की शादी दूसरे गांव में तय कर दी गई और शादी समारोह की तैयारियां चल रही थीं।

kanpur sucide

जानकारी के अनुसार विकत रविवार शाम तीन बजे से प्रशांत घर से गायब हो गया था। पिता ने बताया कि प्रशांत मजदूरी करता था। घर में गजनेर जाने की बात कहकर गया और रात को भी नहीं आया। वहीं, दूसरी ओर रोशनी के पिता विजय करण ने बताया कि सजेती के उस्मानपुर में उनके साले का तिलक था, जहां जाने के लिए घर में तैयारी चल रही थी। रात 10 बजे तक रोशनी भी मेहंदी लगा रही थी। सुबह दोनों के शव फंदे पर लटके मिले। इंस्पेक्टर एसके सिंह ने बताया कि मामले में छानबीन की जा रही है। इस आत्महत्या का संवेदनशील मामला सामने आने के बाद इलाके में सनसनी फैली रही। पुलिस ने दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं।