Friday, August 19, 2022
spot_img
HomeCrimeगौवंश हत्या मामले में तीन गिरफ्तार, एक कोर्ट में पेश किया

गौवंश हत्या मामले में तीन गिरफ्तार, एक कोर्ट में पेश किया

गौवंश हत्या मामले का पुलिस ने किया खुलासा, माहौल बिगड़ने वाला एक शातिर रामपुर कोर्ट पेश, तीन गिरफ्तार

रुद्रपुर (संवाददाता-तापस विश्वास): जनपद ऊधम सिंह नगर के जिला मुख्यालय रुद्रपुर शहर में गौवंश की हत्या मामले में पुलिस तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि गौवंश हत्या कांड के इस मामले में अन्य आरोपियों की तालाश और दबिश निरन्तर जारी है। वही प्रतिबंधित पशुओं का वध कर शहर का माहौल खराब करने वाला एक शातिर गुपचुप तरीके से एक अन्य मामले में रामपुर कोर्ट में हाजिर हो गया। वहीं इस घटना के पीछे के कारणों से पर्दा नहीं उठ सका है। आखिर किस राजनीतिक दल को फायदा पहुंचाने के लिए गिरोह ने घटना को अंजाम दिया ? इसका खुलासा फिलहाल नहीं हुआ है।

बताते चलें बीते दिनों जिला मुख्यालय रुद्रपुर के श्याम टॉकीज रोड पर गगन ज्योति बरात घर के सामने एक खाली पड़े प्लाट में गौवंश की हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद रुद्रपुर में माहौल खराब होते होते बचा हालांकि प्रशासन और पुलिस की सूझबूझ के चलते हिंदूवादी संगठनों को समझाया गया और जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्यवाही करने का आश्वासन पर हिंदूवादी संगठनों को शांत कराया था। इस मामले में पुलिस निरन्तर दबिश दे रही थी।

YOU MAY ALSO LIKE

कार्यवाही के दौरान पुलिस ने घटना में प्रयुक्त कार को बरामद कर लिया था। जिसके बाद अब पुलिस ने तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार हुए तीनो आरोपी रामपुर जिले के हैं। पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त गिरोह के रूप में कार्य करते थे और आवारा घूमने वाले पशुओं को अपना निशाना बनाते थे। यह लोग आवारा घूम रहे पशुओं की हत्या कर उनके मांस को बेच दिया करते थे। इस मामले में एसएसपी दलीप सिंह कुँवर ने मामले का खुलासा करते हुए पत्रकार वार्ता में बताया कि इन लोगों का उद्देश्य गोकशी करने का ही था। उनका कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। एसएसपी ने यह भी कहा कि चैकी इंचार्ज के गश्त से लौटते समय यह अभियुक्त डर कर भाग गए थे। उनकी गाड़ी का नंबर यूपी 25 चैकी इंचार्ज देख लिया था, जिसके आधार पर ही इस मामले का खुलासा हुआ। एसएसपी ने कहा कि आगे इस तरीके की घटनाएं न हो, इसके लिए पुलिस ने रणनीति तैयार की है और ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments