यहां ग्रामीण क्यों डरते डरते जा रहे हैं एक गांव से दूसरे गांव?

0
151

चमोली के इस गांव की खस्ता हालत से लोगों में भय, सड़क पर अपनी जान हथेली पर रखकर जा रहे हैं वाहन, कौन है जिम्मेदार?

चमोली (संवाददाता- पुष्कर सिंह नेगी): चमोली जिले के दसौली ब्लॉक के गांव रांगतोली के समीप पैराखाल पर पीडब्ल्यू डी की सडक़ के बूरे हाल है। यहां के वाहन चालकों का कहना है कि हम लोग अपनी जान पर खेल कर सवारियों को ले जाते हैं और इस सडक को देखने वाला कोई नहीं है।

chamoli

ढ़ाई किलोमीटर की ये सडक़ इतनी उबड़ खाबड़ और खतरनाक है कि कभी भी किसी के साथ कोई भी हादसा हो सकता है। इस क्षेत्र के लोगों का कहना हैं कि ये सड़क हम लोगों की मजबूरी बनकर रह गई है और कई बार हमारे द्वारा चमोली प्रशासन और लोकनिर्माण विभाग को अवगत करा गया है, फिर भी पैराखाल क्षेत्र में सरतोली मोटर मार्ग की हालत काफी खराब है। वहीं आपको बता दें कि लासी ग्राम प्रधान नयन सिंह का कहना है कि क्षेत्र की काफी समस्याएं है लेकिन सबसे बडी समस्या पैराखाल क्षेत्र की सड़क की है, जो काफी खराब है।

पैराखाल क्षेत्र पर सड़क का ऐलाईमेंट तक ठीक नहीं है। इस क्षेत्र में जब गाडियां चलती हैं तो धूल लोगों के घरों में घुस जाती है। प्रधान लासी नयन सिंह का कहना है कि कई बार हमने अनशन भी किया लेकिन अभी तक सडक़ नहीं सुधर पाई। वहीं दूसरी ओर ग्रामीण राजदीप फरस्वाण का कहना है कि उन्होंने विभाग और ठेकेदारों से कई बार इस संबंध में बात की लेकिन उनकी भी किसी ने नहीं सुनी।

सड़क

आज हम डिजिटल इंडिया की बात करते हैं लेकिन फरस्वाण फाट के ग्रामीण अभी भी सड़क के सुधारीकरण की गुहार सरकार और लोकनिर्माण विभाग से लगा रहे हैं। पैराखाल क्षेत्र में सड़क की स्थिति को देखते हुए यहां के लोगों ने कहा कि बरसात में इनको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों ने गुहार लगाई है कि इस क्षेत्र में कम से कम सड़क मार्ग को तो ठीक किया जाए।

बाइक

वहीं दूसरी ओर जब लोकनिर्माण विभाग गोपेश्वर चमोली से इस बारे मे हमने स्थिति जानने की कोशिश की तो एई ज्ञानेंद्र चौधरी का कहना था कि हमने तो अभी यहां ज्वाइन किया है और बीते दिनों हम इलेक्शन में थे तो इसकी जानकारी अब मेरे संज्ञान में आई, जिस पर जल्द ही काम किया जाएगा। लेकिन चमोली से सरतोली मोटर मार्ग पैराखाल में कब सुधरेगी स्थिति ये प्रश्न सभी ग्रामीणों के चहरे पर साफ दिखाई देता है।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here