हरिद्वार, ब्यूरो। क्राइम के लिए सुर्खियों में रहने वाले हरिद्वार जिले से एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। हरिद्वार पुलिस ने पथरी इलाके के गाडोवाली गांव में छापा मारकर एक अवैध पटाखा फैक्ट्री पकड़ी है। तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर मौके से लाखों रुपए का बारूद पाउडर, फुलझड़ियां, आतिशबाजी का सामान और उपकरण बरामद किए गए हैं। पथरी थाने की पुलिस को कुछ दिन से इस गांव में बिना लाइसेंस के पटाखे बनाने की खबर थी। आज दबिश देकर गांव से अवैध बारूद पाउडर से भरा एक ड्रम, तैयार फुलझड़ियां, पटाखे और आतिशबाजी का सामान बरामद किया है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना के बाद इस गांव में छापा मारकर यह अवैध फैक्ट्री पकड़ी है।

हरिद्वार जनपद के पथरी थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार ने बताया कि आज रविवार को मुखबिर की सूचना पर ग्राम गाडोवाली में दबिश दी गई। मौके से आरोपी जाकिर निवासी मोहल्ला कोटरवान ज्वालापुर हरिद्वार, अलीशेर निवासी जमालपुर कला कनखल और हारुन निवासी ग्राम सटला थाना मवाना मेरठ उत्तर प्रदेश को अवैध पटाखा फैक्ट्री चलाते हुए गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि हरिद्वार के पथरी थाना क्षेत्र के गाडोवाली गांव में बिना लाइसेंस के अवैध पटाखा बनाने की फैक्ट्री चल रही थी। इसमें पटाखे और फुलझड़ी बनाने का काम चल रहा था। मुखबिर की सूचना के बाद पुलिस ने आज गांव में दबिश दी और मौके से बारूद पाउडर से भरा एक ड्रम, फुलझड़ी बनाने का बुरादा और काफी मात्रा में तैयार फुलझड़ी व आतिशबाजी का सामान बरामद किया है। एसओ रविंद्र कुमार ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जा रहा है। मौके से लाखों रुपए का सामान और तैयार माल भी बरामद किया गया है।

कोतवाली के सामने सिपाही की धारदार हथियार से हत्या, एक माह पहले हुई थी शादी