फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत ने रचा इतिहास, सात्विक-चिराग ने जीती पुरुष डबल वर्ग की ट्राफी

0
35
french open

French Open सुपर बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत के सात्विक-चिराग की जोड़ी ने चीनी ताइपे की जोड़ी को हराकर रचा इतिहास

कल भारत ने French Open सुपर बैडमिंटन टूर्नामेंट में इतिहास रच दिया। कल रविवार को फाइनल में भारत के सात्विकसाईराज रेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने चीनी ताइपे के लूचिंग याओ और यांग पो हान की जोड़ी को हराकर फ्रेंच ओपन सुपर बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष डबल्स वर्ग की ट्राफी अपने नाम कर ली। विश्व में 8वें नंबर की जोड़ी ने 25वीं रेंकिंग के चिंग और यांग की जोड़ी को 48 मिनट तक चले मुक़ाबले में 21-13, 21-19 से हराया।

French Open के साथ सात्विक-चिराग के करियर की यह सबसे बड़ी ट्राफी

french open

सात्विक और चिराग की जोड़ी की यह French Open के साथ करियर की यह सबसे बड़ी ट्राफी है। इस भारतीय पुरुष जोड़ी के लिए यह साल 2022 अबतक काफी शानदार रहा है। इस साल दोनों ने इंडियन ओपन सुपर 500 ट्राफी जीती और इसके बाद बर्मिंघम कामनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक अपने नाम किया और फिर अगस्त में विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता और साथ ही थामस कप की ट्राफी भी अपने नाम की थी।

ये भी पढ़ें जय शाह का ऐलान, अब पुरुष-महिला क्रिकेटर्स को मिलेगी समान फीस

French Open में दोनों ने पहले गेम से बनाई बढ़त, क्वार्टर फाइनल में भी किया था उलटफेर

French Open में इन दोनों की शानदार जोड़ी [सात्विक-चिराग] ने पहले गेम से बढ़त बनाते हुए आसानी से मैच को अपने नियंत्रण में कर लिया और अपनी बैडमिंटन की आक्रामक शैली के कारण इसे जीत लिया। क्वार्टर फाइनल में भी इस भारतीय जोड़ी ने जबर्दस्त खेल का प्रदर्शन किया था। मैच में शानदार खेल दिखाते हुए दोनों ने 20-16 से बढ़त बना ली थी, जिसके बाद तकुरो होकी और युगो कोबायाशी ने चार गेम अंक बचाकर स्कोर को 20 पर बराबर कर दिया, लेकिन भारतीय जोड़ी ने बड़ा उलटफेर करते हुए न ही सिर्फ गेम बचाया बल्कि मैच भी जीता था।

For Latest Sports News Subscribe devbhoominews.com