फिजूलखर्ची रोकने को सीएम धामी ने दिए अब ये आदेश, होटल नहीं यहां होंगे सारे सरकारी कार्यक्रम

0
241

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड राज्य बने अब 22 साल पूरे होने जा रहे हैं। हर साल राज्य कर्ज के दलदल में दबता दिख रहा है। आज तक कोई भी सीएम फिजूलखर्ची को रोकने के लिए कदम उठाने की बजाय इसे बढ़ावा ही देते रहे हैं। वहीं, अब दूसरी बार प्रदेश की बागडोर संभाले हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक अहम फैसला लिया है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश के मुख्य सचिव डाॅ. एसएस संधू को आदेश जारी करते हुए कहा है कि अब कोई सरकारी विभाग का कार्यक्रम किसी भी निजी होटल में नहीं किया जाएागा। सीएम धामी ने निजी होटलों में आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रमों पर रोक लगाते हुए इन्हें मुख्यमंत्री जनता दर्शन हाॅल में आयोजित करने के निर्देश दिए हैं।

cm dhami

फिजूलखर्ची रोकने को सीएम धामी ने दिए अब ये आदेश, होटल नहीं यहां होंगे सारे सरकारी कार्यक्रम

बता दें कि नवोदित प्रदेश उत्तराखंड लगातार गठन के बाद से ही कर्ज के बोझ से दबता जा रहा है। हर साल कैग की रिपोर्ट में यह चिंता भी जताई जाती है कि प्रदेश पर लगातार कर्ज का बोझ बढ़ रहा है। अब हर प्रदेशवासी करीब 95000 रुपये के कर्ज तले दबा है। दूसरी ओर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सरकारी खर्चे को कम किए जाने को लेकर एक बड़ा फैसला किया है। जहां बीते दिन विभागों की ओर से दिए जाने वाले विज्ञापनों पर मुख्य सचिव एसएस संधू ने आदेश जारी कर पूरी तरीके से रोक लगा दी थी तो वहीं, अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्य सचिव को निर्देश देते हुए इस बाबत आदेश जारी करने के निर्देश दिए हैं कि अब निजी होटलों में होने वाले सभी सरकारी कार्यक्रमों को मुख्यमंत्री जनता दर्शन हॉल में आयोजित करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को निर्देश देते हुए कहा कि अब राजधानी देहरादून के सभी सरकारी कार्यक्रम निजी होटलों के बजाय मुख्यमंत्री जनता दर्शन हॉल में आयोजित किए जाएंगे। इसके लिए मुख्य सचिव को मुख्यमंत्री ने आदेश जारी करने के निर्देश दिए हैं। यही नहीं मुख्यमंत्री ने कहा है कि जिलों में भी यही कार्य प्रणाली लागू करने के लिए जिलाधिकारियों को भी निर्देश दिए जाएं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के इस फैसले की लोग भूरी-भूरी प्रशंसा कर रहे हैं।