आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा में धांधली…! फूंकी ट्रेन और मोदी का पुतला, उग्र प्रदर्शन

0
260

दिल्ली, ब्यूरोः कुछ दिन से आरआरबी-एनटीपीसी के रिजल्ट में धांधली का आरोप लगाते हुए उत्तर प्रदेश और बिहार में उग्र प्रदर्शन हो रहे है। वहीं, आज बिहार के गया जंक्शन पर इससे आक्रोशित छात्रों ने ट्रेन को आग के हवाले कर दिया। इससे वहां पर गहमा-गहमी के हालात पैदा हो गए। ऐसा ही कुछ हाल उत्तर प्रदेश का है। गया में पुलिस हालात को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े लेकिन छात्र फिर भी मानने को तैयार नहीं हैं। छात्रों ने रेल मंत्री और पीएम मोदी का पुतला फूंकते हुए जोरदार प्रदर्शन और हंगामा किया।

इस मामले को लेकर देश के रेल मंत्री थोड़ी देर में प्रेस वार्ता भी कर सकते हैं। बिहार और यूपी के युवाओं की नौकरी को लेकर भड़की यह आग कम होने का नाम नहीं ले रही है। यह आग और हिंसक होती जा रही है। मीडिया रिपोट्र्स की मानें तो छात्रों के हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए देश के रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव दोपहर 3ः30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं।

दूसरी ओर जहानाबाद में लगातार 5 घंटे से छात्र रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन कर रहे है। रेलवे ट्रैक पर ही प्रधानमंत्री और रेल मंत्री का पुतला फूंका गया। उन्होंने सरकार विरोधी नारे भी लगाए। छात्रों का कहना है कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होगी, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। जहानाबाद रेलवे स्टेशन के पास बुधवार की सुबह भारी संख्या में छात्रों ने गया-पटना रेलखंड पर ट्रेन का परिचालन बाधित कर दिया। सुबह से ही मेमू गाड़ी पैसेंजर को छात्रों ने रोककर सरकार विरोधी नारे लगाए। छात्र रेलवे पटरी पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं और ट्रैक ठप पड़ा है। रेल थाने की पुलिस छात्रों को समझाने बुझाने में लगा हुआ है लेकिन छात्र अपनी मांगों पूरी करने की मांग कर रहे हैं।

YOU MAY ALSO LIKE

वहीं, यूपी-बिहार में रहे इन हिंसक प्रदर्शनों को देखते हुए सरकार ने फिलहाल एनटीपीसी और लेवलन वन परीक्षा के परिणामों पर रोक लगा दी है। ऐसे में छात्र और ज्यादा हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं। ये छात्र ट्रेन तक फूंक रहे हैं। इस परीक्षा के लिए देशभर में 1.26 करोड़ छात्रों ने आवेदन किया था। दूसरी ओर बिहार में एडीजी निर्मल कुमार आजाद के अनुसार रेल पुलिस, आरपीएफ के साथ ही वहां जिला पुलिस की टीम मौजूद है। खुद गया के एसएसपी भी मौजूद हैं। हालात को काबू करने में लगे हैं। रेलवे में लॉ एंड ऑर्डर की समस्या बन गई है। इस पर काबू पाने के लिए रेलवे के आला अधिकारियों से बात की जा रही है। साथ ही सभी रेल जिला पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है। क्योंकि, छात्र कभी भी कहीं भी रेलवे ट्रैक पर पहुंच जा रहे हैं और हंगामा कर रहे हैं।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here