उत्तराखंड के इन मतदान केंद्रों में ईवीएम मशीनें खराब, वोटिंग पर पड़ रहा असर…

0
226

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड में राज्य गठन के बाद आज पांचवीं विधानसभा के लिए वोटिंग हो रही है। सुबह आठ बजे से शुरू हुए मतदान के दौरान राज्य के कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम मशीनें और वीवीपैट में तकनीकी खराबी आने के कारण मतदान प्रभावित हो रहा है। वहीं, मतदान केंद्रों पर मोबाइल आदि ले जाना प्रतिबंधित है ऐसे में लोगों को कई चक्कर काटने पड़ रहे हैं। कुमाऊं से लेकर गढ़वाल तक कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम में खराबी की शिकायतें आ रही हैं। जानकारी के अनुसार कई मशीनों में खराबी मॉक वोटिंग के दौरान ही सामने आ गई थी। संबंधित आरओ की सूचना के बाद ईवीएम को आनन-फानन में बदले गए।

जानकारी के अनुसार ऊधमसिंह नगर जिले की किच्छा, खटीमा और गदरपुर ब्लॉक के पांच से ज्यादा मतदान केंद्रों पर ईवीएम, वीवीपैट खराब हुए जिससे मतदान काफी प्रभावित हुआ। इस संबंध में आरओ की सूचना के बाद ईवीएम बदली जा रही है। नोडल अधिकारी ईवीएम त्रिलोक सिंह मर्तोलिया ने बताया कि किच्छा, खटीमा, गदरपुर और काशीपुर में सुबह आठ बजे मतदान शुरू होने पर ईवीएम न चलने की सूचना मिली है। इसकी जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी युगल किशोर पंत को दी है। इसके बाद इन केंद्रों पर ईवीएम बदली गई।

YOU MAY ALSO LIKE

करीब पांच से ज्यादा बूथों पर मशीनों में खराबी सामने आई है। दूसरी आरे चंपावत जनपद के टनकपुर स्थित नायकगोठ बूथ पर भी ईवीएम मशीन खराब होने के बाद उसे बदलकर मतदान सुचारू करवाया गया। साथ ही अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट विधानसभा के छतगुल्ला और सुरना बूथ की ईवीएम मशीनों में और चैखुटिया के गनाई बूथ पर भी मशीन में तकनीकी खराबी आने के कारण मतदान प्रभावित हुआ है। लालकुआं विधानसभा क्षेत्र में सुबह 8 बजे लगभग सभी मतदान केंद्रों में मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई। साथ ही बिंदुखत्ता के इंदिरा नगर प्रथम स्थित प्राथमिक विद्यालय में भी ईवीएम मशीन में तकनीकी खराबी आ जाने के चलते आधा घंटे तक मतदान की प्रक्रिया बाधित रही। इसी तरह गढ़वाल मंडल के कई मतदान केंद्रों में भी ईवीएम मशीनों और वीवीपैट में तकनीकी खराबी के कारण मतदान प्रभावित हो रहा है।