NH 94 पर एक और बस के ब्रेक फेल, कई खच्चर और वाहनों को कुचला; मची अफरा-तफरी

0
451

एक और बस के ब्रेक फेल, कई खच्चर और वाहनों को कुचला, मची अफरा-तफरी

उत्तरकाशी/बड़कोट, ब्यूरो। उत्तराखंड के चारधाम यात्रा मार्गों पर हादसों का सिलसिला थम नहीं रहा है। यमुनोत्री धाम के प्रमुख पड़ाव जानकी चट्टी में भी आज एक बस ब्रेक फेल होने के बाद बेकाबू हो गई और एनएच किनारे खड़े वाहनों के साथ ही कई खच्चरों को कुचल डाला। इससे मौके पर अफरा-तफरी और हड़कंप मच गया। किसी तरह बस के नीचे दबे खच्चरों को बाहर निकाला गया।

क्लिक कर देखें हादसे का वीडियो…  

khachhar ki tang tooti

बता दें कि एक दिन पहले ही यमुना घाटी के डामटा और रिखाऊ खड्ड के पास बस का स्टेयरिंग फेल होने से बेकाबू बस यमुना नदी की तरफ गहरी खाई में जा गिरी जिससे एमपी के 26 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं, ड्राइवर समेत चार यात्री गंभीर घायल हुए हैं। उत्तराखंड के पहाड़ी मार्गों पर हादसों का सिलसिला कम नहीं हो रहा है। आज सोमवार को भी एक बस के यमुनोत्री धाम के प्रमुख पड़ाव जानकी चट्टी में ब्रेक फेल हो गए। इससे बेकाबू बस ने सड़क पर जा रहे कई खच्चरों को रौंद दिया। इसके साथ ही किनारे पर खड़े कई वाहनों को भी टक्कर मार दी। गनीमत यह रही कि हादसे में अभी तक किसी की मौत की खबर नहीं है। हालांकि खच्चरों की हालत बहुत गंभीर बताई जा रही है। आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि मौके पर किस तरह ब्रेक फेल होने के बाद अफरा-तफरी और हड़कंप मच गया।

bus ke break fail

बता दें कि आज सोमवार को एक और हादसा उत्तरकाशी के यमुनोत्री धाम से पहले जानकी चट्टी में हो गया। यमुनोत्री धाम की यात्रा पर आई एक बस के अचानक जानकीचट्टी में ब्रेक फेल हो गए। जिससे बस ने कई खच्चरों और किनारे खड़े वाहनों को टक्कर मार दी। कई खच्चर बस के अगले टायर के नीचे दबे हुए हैं। स्थानीय लोगों के साथ ही मौके पर मौजूद सभी यात्रियों में ब्रेक फेल होने के बाद अफरा-तफरी और हड़कंप मच गया। किसी तरह लोगों ने बस के नीचे दबे खच्चरों को निकाला। एक खच्चर की टांग टूटने के बाद वह तड़फ रहा है जबकि कई आगे के टायर के नीचे दबे बताए जा रहे हैं।