आप विधायक अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार, अवैध भर्ती और संपत्तियों के दुरुपयोग के आरोप

ED RAID ON AAP MLA

ED RAID ON AAP MLA: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार को आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के घर पर छापा मारा। ईडी ने दिल्ली वक्फ बोर्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के तहत सुबह करीब सवा 8 बजे से अमानतुल्लाह के घर पर छापेमारी और पूछताछ शुरू की। ईडी की टीम द्वारा तलाशी के बाद आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को अपने साथ ईडी दफ्तर ले जाया है। अमानतुल्लाह खान ने अपनी गिरफ्तारी के बारे में पहले ही एक्स पर पोस्ट कर आरोप लगाया कि ईडी सर्च वॉरंट के नाम पर उन्हें गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है और उनकी पूरी पार्टी को परेशान कर रही है।

ED RAID ON AAP MLA
ED RAID ON AAP MLA
ED RAID ON AAP MLA: क्या है मामला और अब तक क्या हुआ? 

आप सांसद अमानतुल्लाह खान के खिलाफ की जा रही कार्रवाई नई नहीं है। अमानतुल्लाह खान पहले दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष रह चुके हैं और उनके खिलाफ कई आरोप हैं। अध्यक्ष रहते हुए उन पर 32 अवैध भर्तियों का आरोप है, जिनमें नियमों का उल्लंघन किया गया था। इन भर्तियों के खिलाफ ज्ञापन भी जारी किया गया था। अमानतुल्लाह पर यह भी आरोप है कि उन्होंने वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को अवैध तरीके से किराए पर दिया था।(ED RAID ON AAP MLA)

ये भी पढिए-

YOGRAJ SINGH ON DHONI
YOGRAJ SINGH ON DHONI

योगराज सिंह ने एमएस धोनी पर की तीखी टिप्पणी, कह दे ये बड़ी बात!

जांच में सामने आया है कि इनमें से पांच लोगों के अमानतुल्लाह के रिश्तेदार थे और 22 लोग उस ओखला इलाके के थे जहां से वे विधायक रहे। सीबीआई और ईडी ने इस मामले में केस दर्ज कर रखा है। ईडी ने 500 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है, जबकि सीबीआई ने 2022 में चार्जशीट दायर की थी। अमानतुल्लाह खान पहले भी गिरफ्तार हो चुके हैं और एक महीने जेल में रह चुके हैं। अब उनकी मुश्किलें और बढ़ सकती हैं।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज